Swapna Shastra: सपने में ये 3 सफेद चीजें देखते ही समझ जाएं आने वाली है बड़ी मुसीबत! रहें अलर्ट

Swapna Shastra: आमौतर पर सोते समय हर व्यक्ति कुछ न कुछ सपना जरूर देखता है. इनमें से कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ माने जाते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे सपने के बारे में जो किसी अनहोनी की संकेत मानी जाती है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Swapna Shastra

Swapna Shastra:  आमौतर पर सोते समय हर व्यक्ति सपना जरूर देखता है और इनमें दिखाई देने वाली चीजें हमारे भविष्य, वर्तमान या कभी-कभी हमारी परेशानियों से जुड़ी होती है.  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों में दिखाई देने वाले रंगों का खास महत्व होता है और हर रंग का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. सफेद रंग को आमतौर पर शांति, पवित्रता और शुद्धता का प्रतीक माना जाता है, लेकिन कुछ स्थितियों में यह रंग अशुभ घटना का संकेत भी दे सकता है. आइए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सफेद रंग की कौन-कौन सी चीजों का नजर आना अशुभ माना जाता है. 

Advertisment

1. फटा हुआ दूध

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में  फटा हुआ दूध दिखाई दें तो समझें आप पर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है. स्वप्न शास्त्र में इस सपने को अशुभ माना जाता है. ये इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आने वाले समय में तनाव बढ़ सकता है. 

2. सफेद चादर

स्वप्न शास्त्र की मानें तो अगर सोते समय सपने में आपको सफेद चादर दिखाई दें तो ये भी अशुभ संकेत माना जाता है. सपने में सफेद चादर दिखना मानसिक तनाव का संकेत माना जाता है. 

3. दूध या दही से मालिश करना

सपने में अगर कोई व्यक्ति अपने शरीर की दूध या दही से मालिश करते हुए देखता है तो इसका मतलब होता है कि भविष्य में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. इसलिए ऐसे सपने दिखें तो अपने सेहत का खास ध्यान रखें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Religion News in Hindi Religion Religion News auspicious swapna shastra swapna shastra dreams swapna shastra dream interpretation Swapna Shastra
Advertisment