Advertisment

Sapne me Saap Dekhna: क्या सच में सपने में सांप का दिखना है अपशकुन? जानें शुभ-अशुभ संकेत

Swapna Shastra: क्या आप जानते हैं सपने में सांप देखना शुभ होता है या अशुभ? आइए जानते हैं सपने में सांप दिखने के तमाम संकेतों के बारे में.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
New Update
sapne me saap dekhna shubh ya ashubh

sapne me saap dekhna shubh ya ashubh( Photo Credit : NEWS NATION)

Advertisment

Swapna Shastra: हिंदू धर्म के शास्त्रों में स्वप्न शास्त्र का अधिक महत्व बताया गया है. हर इंसान सोते वक्त कुछ न कुछ सपने जरूर देखते हैं. शास्त्रों में कुछ सपने को शुभ माने जाते हैं, तो कुछ को अशुभ. इन्हीं में से एक सपना सांप को लेकर है.  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सांप देखने से शुभ और अशुभ दोने ही संकेत मिलते हैं. इसका प्रभाव मानव जीवन पर जरूर पड़ता है. तो आइए जानते हैं सपने में सांप दिखने के तमाम संकेतों के बारे में. 

Advertisment

सपने में सांप देखना शुभ या अशुभ?

1. सपने में रंग-बिरंगे सांप देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में रंग-बिरंगे सांप दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. साथ ही धन लाभ होने वाला है. क्योंकि सपने में रंग-बिरंगे सांप देखना काफी शुभ माना जाता है. 

Advertisment

2. सांप को मारना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  अगर सपने में सांप को मारते हुए देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. 

3.  सफेद रंग के सांप देखना

Advertisment

स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  यदि आप सपने में सफेद रंग के सांप देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपको धन लाभ होने वाला है. आपकी आमदनी बढ़ने वाली है और कोई बड़ी खुशखबरी भी मिलेगी. 

4. काले रंग के सांप देखना

सपने में काले रंग के सांप देखना अशुभ माना जाता है. इस सपने को देखने का मतलब होता है कि आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisment

5. सांप के दांत देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सांप के देखना अशुभ माना जाता है. अगर आपको सपने में सांप के दांत दिखाई दें तो समझें आपकी जीवन में कोई परेशानी आने वाली है. इसके अलावा सपने में सांप का डसना भी अशुभ संकेत माना जाता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News seeing snake in dream meaning sapne me saap dekhna shubh ya ashubh Swapna Shastra
Advertisment
Advertisment