Advertisment

Swasthik And Maa Lakshmi Ke Upay: इस तरह बनाएं स्वास्तिक, मां लक्ष्मी की कृपा से छप्पर फाड़ बरसेगा धन

Importance of Swastik Symbol: स्वास्तिक का ये उपाय आपके घर में पैसों की बरसात करा सकता है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने वाले स्वास्तिक के उपाय जानिए.

author-image
Inna Khosla
New Update
Swasthik And Maa Lakshmi Ke Upay

Swasthik And Maa Lakshmi Ke Upay( Photo Credit : news nation)

Swasthik And Maa Lakshmi Ke Upay: धन जितना हो उतना कम लगता है. देवी लक्ष्मी की कृपा एक बार किसी पर हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. कामकाज़ अच्छा लगता है. घर-परिवार में सभी तरह के सुख मिलते हैं. त्योहारों का सीज़न चल रहा है. ऐसे में आपको स्वास्तिक बनाने के कुछ ऐसे सही तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिससे आपको धनलाभ होने में समय नहीं लगेगा. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर बारिश की तरह बरसेगा. घर के भंडाल धन लक्ष्मी की कृपा से हमेशा भरे रहेंगे. 

Advertisment

1.मां लक्ष्मी को करे प्रसन्न

घर के बाहर रंगोली के साथ कुमकुम, सिंदूर या रंगोली से बनाया गया स्वस्तिक मंगलकारी होता है. इसे बनाने से देवी और देवता घर में प्रवेश करते है.

2. गुड़ का उपाय

Advertisment

व्यापार नहीं बढ़ रहा है तो 7 गुरूवार तक उत्तर-पूर्वी कोने को गंगाजल से धोकर वहां हल्दी से स्वस्तिक बनाएं और उसकी पूजा पू करे. इसके बाद गुड़ का भोग लगाएं.

3. देवता की मूर्ति रखें

स्वस्तिक बनाकर उसके ऊपर जिस भी देवता की मूर्ति रखी जाती है वह तुरन्त प्रसन्न होता है. अगर आप अपने इष्ट देव की पूजा करते है तो उस स्थान पर स्वस्तिक जरूर बनाएं.

Advertisment

4. दीपक जलाकर रखें

देव स्थान पर स्वस्तिक बनाकर उसके ऊपर पंच धान्य या दीपक जलाकर रखने से कुछ ही समय में मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

5. मनोकामना सिद्धि के लिए

Advertisment

मनोकामना सिद्धि के लिए मन्दिर में गोबर या कुमकुम से उल्टा स्वस्तिक बनाया जाता है. फिर जब मनोकामना पूर्ण हो जाती है तो वहीं जाकर सीधा स्वस्तिक बनाया जाता है.

6. नींद न आए तो

रात को नींद न आए तो सोने से पहले घर के देव स्थान पर इंडैक्स फिंगर से स्वस्तिक बनाएं. इससे बुरे सपने आने व अनिद्रा की समस्या दूर हो जाती है.

Advertisment

7. पितरों की कृपा के लिए

गोबर से स्वस्तिक बनाएं. इससे घर में शुभता, शान्ति और समृद्धि आती है. पितरों की कृपा भी प्राप्त होती है.

8. एक सुपारी पर कलवा

दरवाजे की देहलीज के दोनों ओर स्वस्तिक बनाकर पूजा करें स्वस्तिक के ऊपर चावल की एक ढेरी बनाएं और एक-एक सुपारी पर कलवा बांधकर उसको ढेरी के ऊपर रख दें. इस उपाय से धनलाभ होगा.

9. हल्दी का स्वस्तिक

ईशान यानी उत्तर-पूर्व में उत्तर दिशा की दीवार पर हल्दी का स्वस्तिक बनाने से घर में सुख और शान्ति बनी रहती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Swasthik maa lakshmi ke upay Swasthik And Maa Lakshmi Ke Upay
Advertisment
Advertisment