Advertisment

भाग्यशाली पुरुषों में दिखते हैं ये लक्षण, ऐश से जीती हैं इनकी बीवी

भाग्यशाली पुरुषों की पहचान अगर किसी को हो जाए तो उनके मिलने से ही सामने वाले को तरक्की मिलने लगती है. ये कौन से लक्षण हैं आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
These traits are seen in lucky men

These traits are seen in lucky men

हर लड़की चाहती है कि शादी के बाद उसको जीवन में हर तरह का ऐशो आराम मिले. ये सुख कई बार आपको अपनी किस्मत से तो कई बार अपने पति की किस्मत से मिलता है. अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप एक अच्छे वर की तलाश में हैं तो आप भाग्यशाली पुरुषों के कुछ लक्षणों के बारे में जान लें. वैसे ये सिर्फ अच्छे जीवनसाथी ही नहीं बल्कि अच्छे बिज़नेस पार्टनर भी साबित होते हैं. जो लोग इनके साथ जुड़ते हैं उन्हे भी तरक्की मिलने लगती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि जैसे महिलाओं के कुछ विशेष लक्षण होते हैं, वैसे ही पुरुषों के भी कुछ खास लक्षण होते हैं जो उनके भविष्य, भाग्य और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. आज हम आपको पुरुषों के शरीर के उन हिस्सों और निशानों के बारे में बताएंगे जो उन्हें भाग्यशाली और धनवान होने का संकेत देते हैं.

Advertisment
  • जिन पुरुषों की जांघें लंबी, मोटी और मांसल होती हैं, वे जीवन में भाग्यशाली होते हैं. मजबूत जांघों वाले पुरुष धन-संपत्ति और सुख-सुविधाएं प्राप्त करने वाले होते हैं.
  • अगर किसी पुरुष के पैर कोमल, मांसल और लाल रंग के होते हैं और उनके पैरों पर पसीना नहीं आता तो वे भी सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त करते हैं. ऐसे पुरुष बहुत आराम का जीवन जीते हैं.
  • ऐसे पुरुष जिनकी हथेली के बीच में तिल होता है, तो समुद्र शास्त्र के अनुसार वह व्यक्ति जीवन में वाहन सुख, मान-सम्मान और धन की कोई कमी नहीं अनुभव करता.
  • जिन पुरुषों की गर्दन छोटी और सामान्य होती है, वे जीवन में धनवान और सफल होते हैं. उनका भाग्य उन्हें कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां दिलाता है.
  • पुरुष की तर्जनी (अंगूठे के पास वाली उंगली) अंगूठे से बड़ी होती है तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में सुख और समृद्धि प्राप्त होती है.
  • किसी पुरुष की पीठ कछुए की पीठ जैसी दिखाई देती है तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली और धनवान होता है.
  • जिस पुरुष की नाभि गहरी और गोल होती है, वह जीवन में सभी सुखों का आनंद लेता है और उसका भाग्य हमेशा उसका साथ देता है.
  • किसी पुरुष की सबसे छोटी उंगली अंगूठे से बड़ी होती है, तो वह व्यक्ति बेहद धनी और सफल होता है.

इसके अलावा, जिन पुरुषों की छाती पर बाल होते हैं वे अन्य पुरुषों की तुलना में अधिक बुद्धिमान और समझदार होते हैं. ऐसे पुरुषों को महिलाएं अधिक पसंद करती हैं क्योंकि ये पुरुष रिश्तों को निभाने में पीछे नहीं हटते हैं और वफादार होते हैं. ये पुरुष बहुत मेहनती होते हैं और किसी को धोखा देने के बारे में कभी नहीं सोचते हैं और छाती पर बाल वाले पुरुष बड़े ही शांत स्वभाव के होते हैं. वे किसी का बुरा नहीं सोचते और हमेशा दूसरों की भलाई के बारे में ही विचार करते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Lucky Men
Advertisment
Advertisment