Advertisment

Money Attracting Plant: धन को चुंबक की तरह खींचता है ये पौधा, घर में लगाते ही होने लगती है आर्थिक तरक्की

Money Attracting Plant: अगर आपके घर में धन नहीं टिकता या आप आर्थिक संकट में हैं तो आप अपने घर में ये पौधा आज ही ले आएं, और अगर आपके घर में ये पौधा है तो ध्यान दें कि वास्तु के अनुसार ये कहां रखा है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Money Attracting Plant

Money Attracting Plant

Money Attracting Plant: हिंदू धर्म शास्त्रों में पीपल का पेड़, बरगद का पेड़, आंवला, समी और केले के पेड़ सहित कई ऐसे पौधे हैं जिनमें सभी देवी देवताओं का वास होता है और जिनकी पूजा भी की जाती है और यह पौधे हमारे नौ ग्रहों से संबंध भी रखते हैं और हमारे कुंडली के दोष दूर करते हैं लेकिन वास्तुशास्त्र के हिसाब से जो पेड़ पौधे घर के लिए शुभ होते हैं वही घर की नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करते हैं और उन्हें लगाने का उद्देश्य घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश कराना और सुख समृद्धि का वास कराना होता है और यही पौधे हमारे घर में मौजूद वास्तुदोष को भी खत्म कर देते हैं. ये चुंबक की तरह धन खींचने के नाम से प्रसिद्ध इस पौधे का नाम मनी प्लांट है. ये ऐसा पौधा है जो आपको भारत में लगभग हर एक घर में लगा हुआ दिख जाएगा. कहा जाता है कि अगर आप पैसे वाला होना चाहते हैं या फिर पैसे से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मनी प्लांट लगाना आपके लिए बेहद शुभ होता है. यह पौधा धन को अपनी तरफ खींचता है.

Advertisment

अगर आप चाहते हैं कि आपका मनी प्लांट आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा भर दे और आपके घर के वास्तु दोष को खत्म करके आपको पूरा फल दे तो इसके लिए मनी प्लांट को हमेशा घर में सही तरीके से लगाना चाहिए वरना आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

सबसे पहले मनी प्लांट को सही दिशा में लगाना जरूरी है तो मनी प्लांट लगाने की जो सही दिशा बताई गई है वह पूर्व दक्षिणी दिशा और पश्चिम दिशा है. मनी प्लांट को हमेशा पूर्व दक्षिणी दिशा और पश्चिम दिशा में ही लगाना चाहिए पूर्व दक्षिण और पश्चिम दिशा मणि प्लांट के लिए सबसे उत्तम दिशा मानी गई है क्योंकि घर में दक्षिण दिशा नकारात्मक की दिशा होती है तो अगर आप पौधे को इस दिशा में लगाते हैं तो यह है आपको इसके शुभ परिणाम दे सकता है. दक्षिणी दिशा से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा में बदल देगा और आपके परिवार में कोई भी बुरी घटना नहीं होगी. 

अपने घर के मनी प्लांट को घर में मुख्य दरवाजे के पास रखें. आप चाहें तो मनी प्लांट को आप अपनी छत पर भी रख सकते हैं लेकिन सही दिशा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. 

Advertisment

अगर आपके घर में मनी प्लांट लगा हुआ है तो मनी प्लांट को कभी भी सूखने ना दें. अगर आपका मनी प्लांट घर में सूख जाता है तो उसे तुरंत हटाकर बाहर कर दें क्योंकि मनी प्लांट का पौधा आपके लिए तभी तक शुभ होता है जब तक वह हरा भरा रहता है. सूखे हुए मनी प्लांट को अपने घर में रखने से आपकी तरक्की में बाधाएं आएंगी और आपको पैसे से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

मनी प्लांट की बेल को हमेशा ऊपर की तरफ और बाहर की तरफ ही रखें और हमेशा मनी प्लांट से एक धागा या रिबन बांध दें. यह एक बेल होती है तो आप जितना ऊंचा धागा बांध देंगे यह उतना ही ऊपर जाएगा और मनी प्लांट का ऊपर की तरफ बढ़ना आपके कार्य और व्यापार में तरक्की को दर्शाता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जन रुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

how money plant is worshiped Religion News in Hindi benefit of money plant lucky money plants
Advertisment
Advertisment