Advertisment

Thursday Remedies 2022 : गुरुवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, भगवान विष्णु हो जाएंगे नाराज

हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता का दिन होता है

author-image
Aarya Pandey
New Update
Thursday Remedies 2022

Thursday Remedies 2022( Photo Credit : Social Media )

Thursday Remedies 2022 : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता का दिन होता है. हर दिन इनकी विधिवतपूजा की जाती है. ताकि सारे देवी-देवता खुश होकर आशीर्वाद दें और हमारी सारी मनोकामना पूरी करें, इसी में से एक दिन गुरुवार भी है, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. कहते हैं, जो व्यक्ति भगवान विष्णु की विधिवत और सच्चे मन से पूजा करता है उनकी सभी इच्छा पूरी हो जाती है. ऐसा मान्यता है कि गुरुवार के दिन मंदिर जाना बेहद खास होता है. अपना भाग्य चमकाने के लिए और लंबी उम्र के लिए लोग गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करता है. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि गुरुवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Home Vastu Tips 2023 : घर की दिशा और कमरे के अनुसार लगाएं ये रंग, बनी रहेगी खुशहाली

भूलकर भी गुरुवार के दिन न करें ये काम

1.गुरुवार के दिन शेविंग नहीं करना चाहिए, इसके अलावा बाल नहीं कटवाना चाहिए. इससे आपके जीवन में अकारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दिन नाखून भी नहीं काटना चाहिए.

Advertisment

2.अगर आप गुरुवार के दिन यात्रा कर रहे हैं, तो दक्षिण,पूर्व में यात्रा करने से बचें. क्योंकि इस दिन दिशाशूल रहता है और अगर यात्रा किसी कारणवश जरूरी है, तो आप दही चीनी खाकर घर से निकलें. 

3.गुरुवार के दिन ऊपर से नमक बिल्कूल भी डलकर न खाएं. इससे आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है और आपके काम में बाधा आ सकती है. नमक का सेवन करने से गुरु अस्त हो जाता है. 

4.गुरुवार के दिन दूध और केला भी नहीं खाना चाहिए.

Advertisment

5.इस दिन अपने से बड़ें जैसे कि गुरु, देवता, पिता, माता, दादा, दादी का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए. 

6.इस दिन अगर आप कोई कपड़ा धो रहे हैं, तो खाली पानी से धोएं. सर्फ का इस्तेमाल न करें. 

7.इस दिन पोछा लगाना भी वर्जित होता है. इससे गुरु ग्रह नाराज हो जाते हैं और आपको भाग्य का साथ भी नहीं मिलता है. 

Advertisment

8.गुरुवार के दिन खिचड़ी नहीं खाना चाहिए. 

9.ऐसी मान्यता है कि गुरुवार के दिन महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए. इससे गुरुग्रह कमजोर होता है और घर की सुख-शांति पर इसका नकारात्मक असर पड़ता है. 

ये भी पढ़ें-Face Shape Personality 2023: आपके चेहरे की बनावट बताएगा आपका व्यक्तित्व, होते हैं काफी बुद्धिमान

Advertisment

10.गुरुवार के दिन पूजा-पाठ की सामग्री, आंखों से जुड़ी चीजें जैसे की आइमेकअप, कोई भी धारदार वस्तु खरीदने से बचना चाहिए. इसके अलावा बर्तन भी नहीं खरीदना चाहिए. 

Thursday remedies news nation videos न्यूज़ नेशन Lord Hanuman Worship news nation live t What not to do on Thursday Guruwar ko kya nahi karna chahiye news nation live tv Thursday Remedies 2022
Advertisment
Advertisment