Advertisment

Kajari Teej Upay: लंबी उम्र के साथ पति को अमीर बनाने के लिए कजरी तीज पर करें ये उपाय

Kajari Teej Upay: हिंदू धर्म में पति की तरक्की का संबंध उसकी पत्नी से भी होता है. जब कोई भी विवाहित स्त्री पूजा-पाठ, व्रत या कोई उपाय करती है तो उसका फल उसके पति को भी मिलता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Kajari Teej Upay

Kajari Teej Upay

Kajari Teej Upay: कजरी तीज के दिन महिलाएं भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करती हैं. इस दिन की गई पूजा और व्रत से पति की लंबी उम्र और समृद्धि की कामना की जाती है. कल धूमधाम से भारत में कजरी तीज का त्योहार मनाया जाएगा. विवाहित स्त्रियां अपने पति की लंबी उम्र और जीवन में सुख-शांति और समृद्धि पाने के लिए व्रत रखती हैं. लेकिन, क्या आप जानती हैं कि इस दिन आपका एक उपाय आपके पति को मालामाल बना सकता है. अगर आप अपने पति की तरक्की चाहते हैं तो ये ज्योतिष उपाय उन्हे अमीर बना सकते हैं. वैसे ये व्रत संतान सुख के लिए भी रखा जाता है. जिस भी घर में सुहागन स्त्रियां ये व्रत रखती हैं उस घर में चारों ओर से खुशियां आती हैं. अगर अगर में शांति हो और सकारात्मक ऊर्जा का वास हो तो ऐसे में घर रहने वालों की तरक्की में समय नहीं लगता. 

Advertisment

कजरी तीज के उपाय 

भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित कजरी तीज का दिन धन की देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए भी खास माना जाता है. अगर आप चाहती हैं कि आपके पति को लंबी उम्र के साथ अमीर होने का आशीर्वाद भी मिले तो आप कल सफेद फूल, चंदन, और कमलगट्टे से मां लक्ष्मी का पूजन करें. पूजा के समय ॐ महालक्ष्म्यै नमः मंत्र का 108 बार जप करें. मान्यता है कि इससे घर में धन की बरकत बनी रहती है और लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

सफेद चीज़ों का दान भी आपको मालामाल बना सकता है. इससे शुक्र की स्थिति आपकी कुंडली में मजबूत होती है. धन की देवी लक्ष्मी का शुक्र ग्रह से गहरा संबंध है. तो आप कजरी तीज के दिन अपने पति से गरीबों और जरूरतमंदों को दान करवाएं यां उनका हाथ लगवाकर खुद दान करें. सफेद वस्त्र, चावल, और चीनी का दान करना शुभ माना जाता है. इससे आर्थिक संकटों से मुक्ति भी मिलती है.

Advertisment

कजरी तीज के दिन पीपल के वृक्ष पर सिंदूर चढ़ाएं और दीपक जलाएं. इसके बाद पीपल के वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें. इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और घर में स्थायी धन की प्राप्ति होती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Kajari Teej Date Kajari Teej Puja Kajari Teej Kajari Teej 2024 Kajari Teej upay Religion News in Hindi
Advertisment
Advertisment