Advertisment

Union Budget 2024: इस शुभ योग में आज पेश होगा यूनियन बजट, जानें किन पर होगी धनवर्षा

Union budget 2024 Shubh Yog: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 18वीं लोकसभा का पहला युनियन बजट पेश करने वाली है. किस योग में बजट पेश होना शुभ होगा आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Union budget 2024 shubh yog

Union budget 2024 Shubh Yog( Photo Credit : News Nation)

Union Budget 2024: मोदी सरकार 3.0 का पहला पूर्ण बजट पेश होने वाला है. आज 18वीं लोकसभा का पहला युनियन बजट पेश होगा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जैसे ही आज सातवां बजट पेश करेंगी वैसे ही मोरारजी देसाई के छह बजट प्रस्तुत करने का रिकॉर्ड भी टूट जाएगा. ज्योतिष में बजट पेश करने के लिए शुभ योग और मुहूर्त का महत्व विशेष माना जा रहा है. सही मुहूर्त और शुभ योग का चयन करने से कार्यों में सफलता और शुभ फल प्राप्त होता है. इस बार भी बजट 2024 कागज रहित रूप में पेश किया जाएगा. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो बजट अगर इन शुभ मुहूर्त में पेश होता है तो देश के कई नागरिकों पर धन की वर्षा भी हो सकती है. युनियन बजट 2024 में किसे कितना लाभ मिलेगा ये बजट पेश होने पर ही सामने आएगा. 

Advertisment

शुभ योग

रवि योग रवि योग को अत्यंत शुभ माना जाता है. इस योग में किए गए कार्य सफल होते हैं और सभी बाधाएं दूर होती हैं.

सर्वार्थ सिद्धि योग यह योग किसी भी कार्य की सिद्धि के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है. इस योग में किए गए कार्य सफल होते हैं और मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

अमृत सिद्धि योग यह योग अमृत के समान फल देने वाला होता है. इस योग में किए गए कार्यों में अमृततुल्य सफलता प्राप्त होती है.

विजय मुहूर्त विजय मुहूर्त किसी भी कार्य की सफलता के लिए अति शुभ माना जाता है. यह मुहूर्त विशेष रूप से महत्वपूर्ण और बड़े कार्यों के लिए शुभ होता है.

शुभ मुहूर्त

ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4:00 बजे से 6:00 बजे तक का समय ब्रह्म मुहूर्त कहलाता है. यह समय किसी भी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ होता है.

अभिजीत मुहूर्त ये दिन का सबसे शुभ समय होता है और इसे किसी भी कार्य के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है. आज अभिजीत मुहूर्त दोपहर के समय लगभग 12:00 बजे से 12:45 बजे तक होता है.  

शुभ चौघड़िया सुबह 9:00 AM से 10:30 AM, दोपहर 1:30 PM से 3:00 PM, शाम 4:30 PM से 6:00 PM रहेगा. चौघड़िया मुहूर्त में दिन और रात को आठ भागों में विभाजित किया जाता है. शुभ, अमृत, और लाभ चौघड़िया को विशेष रूप से शुभ माना जाता है.

Advertisment

बजट पेश करने के लिए शुभ समय अगर रहा तो आज लोगों पर धनवर्षा हो सकती है. बजट पेश करने के लिए शुभ योग और मुहूर्त का चयन अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसके लिए किसी योग्य ज्योतिषी से परामर्श लेना लाभकारी हो सकता है. सही मुहूर्त और योग में बजट पेश करने से कार्य की सफलता और शुभ परिणाम प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

union-budget-2024 Religion News in Hindi Union budget 2024 Shubh Yog nirmala-sitharaman रिलिजन न्यूज
Advertisment
Advertisment