Advertisment

Vakri Guru 2023: आज बदली है बृहस्पति की ग्रह चाल, इस राशि के लोग होंगे मालामाल

Jupiter transit in Aries: मेष राशि में बृहस्पति वक्री होकर प्रवेश हो चुके हैं, ऐसे में इसका ज्योतिषी असर किस राशि के लोगों पर क्या पड़ने वाला है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Jupiter transit in Aries

Jupiter transit in Aries( Photo Credit : News Nation)

Vakri Guru 2023: शनि ग्रह के बाद बृहस्पति ही ऐसा ग्रह है जो राशि परिवर्तन करने में सबसे ज्यादा समय लेते हैं. 13 महीने में गुरु की ग्रह दशा बदल जाती है. इस बार 4 सितंबर 2023 को बृहस्पति वक्री स्थिति में मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इस चाल का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से असर पड़ता है लेकिन इस बार जिस तरह से चाल बदल रही है उसका सिर्फ सकारात्मक असर मेष राशि के लोगों पर ही पड़ने वाला है. इसके अलावा आपको देश औ दुनिया में भी कई तरह के बड़े बदलाव दिखेंगे. 

Advertisment

बृहस्पति ग्रह का राशि परिवर्तन

बृहस्पति ग्रह मेष राशि में वक्री हो रहे है जो कि मंगल की मूल त्रिकोण राशि है. आपको ये भी बता दें कि बृहस्पति मंगल के मित्र ग्रह हैं और दोनों अग्नि तत्व की राशि है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति मेष राशि में काफी आरामदायक स्थिति में रहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होते हैं. जिसका मतलब  है कि इस राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ होगा. कई दूसरे ग्रहों की स्थिति भी अगर इन्हें शुभ फल दे रही होगी तो इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इनकी किस्मत इस काल में बदल जाए. 

सौरमंडल के सबसे बड़े ग्रह को ज्ञान का प्रतीक भी माना जाता है. गुरु की स्थिति संतान और परिवार पर भी असर डालती है. धनु और मीन राशियों का स्वामी ग्रह भी गुरु ही है. धार्मिक दृष्टि से तो आपके जीवन में असर नज़र आएगा ही साथ ही व्यापार और नौकरी में भी कई बड़े सकारात्मक बदलाव आपको देखने को मिलेंगे. तो आइए जानते हैं मेष राशि पर बृहस्पति ग्रह का क्या प्रभाव देखने को मिलने वाला है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: September 2023 Grah Gochar: सितंबर के महीने में होने वाला है 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें इसका प्रभाव

मेष राशि में बृहस्पति का प्रभाव

जिन लोगों की राशि मेष हैं वो अब चारों ओर से शुभ समाचार सुनने के लिए तैयार रहें. ये ग्रह चाल अगले 118 दिनों तक आपको छप्पड़फाड़ खुशियों की सौगात देने वाली है. इससे पहले कि 31 दिसंबर को बृहस्पति मार्गी होकर अपना राशि परिवर्तन करें उससे पहले आप तरक्की के सभी साधनों को खंगाल लें. इस दौरान की गयी आपकी मेहनत का आपको शुभ परिणाम जल्द देखने को मिलेगा. इस समय इस राशि के लोगों का आत्मविश्वास का स्तर काफ़ी ऊंचा रहने वाला है. इस समय जीवन में सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए अगर आप पूरी कोशिश करेंगे तो आपकी कोशिश कामयाब भी होंगी. 

Advertisment

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए. 

Vakri Guru 2023 Jupiter Guru Vakri 2023 jupiter transit in aries 2023 Vakri Guru Jupiter transit in Aries
Advertisment
Advertisment