Advertisment

Valentines Week 2023: वैलेंटाइन वीक में गिफ्ट्स की दिशा है अहम , वरना रिश्ते में आ जाएगी दरार

फरवरी महीने की शुरुआत हो चुकी है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Valentines Week 2023

Valentines Week 2023( Photo Credit : Social Media )

Valentines Week 2023: फरवरी महीने की शुरुआत हो चुकी है. साथ की हवाओं में प्यार की महक भी रुख ले रही है. फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है. प्रेम वास्तव में एक एहसास होता है, जो हर पीढ़ी के लोगों में देखने को मिलता है. वैलेंटाइन डे लव पार्टनर और कपल्स के लिए बेहद खास दिन माना जाता है. अगर ज्योतिष लिहाज से बात की जाए, तो बुध और शुक्र को प्रेम का कारक माना जाता है. अगर आपके ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहती है, तो आपके लव लाइफ में खुशियां ही खुशियां रहती है. आपको बता दें, वैलेंटाइन डे की शुरुआत रोज डे से होती है. जो दिनांक 14 फरवरी तक मनाया जाता है. तो अब ऐसे में आइए आज आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि वैलेंटाइन डे में मिले गिफ्ट को किस दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है, जिससे रिश्तों में भी मजबूती आती है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें -Budh Gochar 2023 : आज इन राशियों को करियर में मिलेगी सफलता, आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

वैलेंटाइन डे में मिले गिफ्ट्स को इस दिशा में रखें, रिश्ते होंगे मजबूत 

1.वैलेंटाइन डे के दिन कपल्स एक दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, गिफ्ट्स को अगर आप सही दिशा में रखते हैं, तो आपके रिश्तों में भी किसी प्रकार की रूकावट नहीं आएगी. 

2.आप दिए घए गिफ्ट्स को नार्थ ईस्ट दिशा में रखें, आपके लिए बेहतर होगा. 

3.अगर आप रिलेशनशिप को स्ट्रांग करना चाहते हैं, तो साउथ वेस्ट में लव बर्डस को रखें, जो सफेद रंग के होने चाहिए. इससे आपका रिलेशनशिप बेहद मजबूत हो जाएगा. 

4.अगर आपके बीच तनाव की स्थिति पैदा होती है, तो एक छोटे से वाइट पेपर को गोल काटकर उसके ऊपर रेड कलर से अपना और अपने पार्टनर का नाम लिखें और उसे लव बर्ड के नीचे उल्टा पेस्ट कर दें. 

5.इस वैलेंटाइन में अगर आप अपने पार्टनर को परफ्यूम गिफ्ट करेंगे, तो आपके लिए ये बेहद अच्छा होगा और आपका रिलेशन भी स्ट्रांग होगा. 



नोट- कई बार हम गिफ्ट में मिली चीजों को घर के कोने में रख देते हैं, जिसका गलत असर हमारे जीवन पर पड़ता है, तो इन छोटी-छोटी चीजों को ध्यान में रखें और अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं. 

week of love promise day news nation videos Kiss Day Rose Day chocolate day Valentines Day 2023 news-nation Hug Day Valentines Week 2023 news nation live tv
Advertisment
Advertisment