Advertisment

Vastu Tips: किसके कमरे में कौन से रंग की बेडशीट बिछाना होता है शुभ? जानें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में रंगों को घर की ऊर्जा को प्रभावित करने का एक महत्वपूर्ण अंश माना जाता है. अगर आप कमरे में चादर बिछा रहे हैं तो कुछ वास्तु नियमों का खास ख्याल रखें.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Vastu Tips

Vastu Tips( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में रंगों को घर की ऊर्जा को प्रभावित करने का एक महत्वपूर्ण अंश माना जाता है. इस अनुसार, अलग-अलग कमरों में विभिन्न रंगों के बेडशीट्स का उपयोग करके आप उन कमरों की ऊर्जा को सुधार सकते हैं. अगर आप कमरे में चादर बिछा रहे हैं तो कुछ वास्तु नियमों का खास ख्याल रखें. आपको बेडशीट के कलर को लेकर बिल्कुल भी  नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं वास्तु के इन नियमों का पालन करने से घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है साथ ही खुशियों का आगमन भी होता है.

Advertisment

1. मास्टर बेडरूम

मास्टर बेडरूम के लिए नीला, पर्पल, या शानदार गहरा लाल रंग उपयुक्त हो सकता है. ये रंग प्यार और समृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं. 

2. बच्चों का कमरा

बच्चों के कमरे के लिए ब्राइट और आकर्षक रंगों का चयन करें, जैसे कि पिंक, लाइम ग्रीन, और ओरेंज.  ये रंग बच्चों के उत्साह और सकारात्मकता को बढ़ा सकते हैं. 

3. अतिथि कक्ष

अतिथि कक्ष के लिए न्यूनतम और शानदार रंग चयन करें, जैसे कि बैंगनी, क्रीम, या डार्क ग्रिन. ये रंग आत्मशान्ति और सुरक्षा की भावना को प्रोत्साहित कर सकते हैं. 

4. ज्यादा ऊर्जा वाला कक्ष

ज्यादा ऊर्जा वाले कक्षों के लिए तेज रंगों का चयन करें, जैसे कि ऑरेंज, रेड, और येलो.  ये रंग ऊर्जा और उत्साह को बढ़ा सकते हैं. 

5. शांति और ध्यान कक्ष

Advertisment

शांति और ध्यान को बढ़ाने के लिए लाइट ब्लू, लाइट ग्रीन, और लाइट पर्पल जैसे पस्तेल रंग चयन करें.  ये रंग ध्यान को बढ़ा सकते हैं और कमरे को शांतिपूर्ण बना सकते हैं. 

यदि आप वास्तु शास्त्र के अनुसार रंगों का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि रंगों की चयन में आपकी व्यक्तिगत पसंदगी और कमरे की आवश्यकताओं का ध्यान रखा जा रहा है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Guruwar Ke Upay: नए साल 2024 में धन लक्ष्मी और वैभव के लिए पहले गुरुवार करें ये उपाय, विष्णु जी और देवी लक्ष्मी की होगी कृपा

Vivah Panchami 2023: कब है विवाह पंचमी, जानें कैसे हुए था भगवान राम और सीता का विवाह 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News vastu shastra vastu tips for bedsheet vastu tips
Advertisment
Advertisment