Advertisment

Vastu Tips: बस घर की इस दिशा में रख लें ये 4 चीजें; दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी, होगा महालाभ!

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र की मानें तो घर की दक्षिण दिशा में इन चीजों को रखने से मां लक्ष्मी की जमकर कृपा बरसती है. इसके साथ ही घर में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Vastu Tips

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है. भले ही इसे अंधविश्वास समझा जाता है, लेकिन इसके पीछे भी वैज्ञानिक सिद्धांत काम करते हैं. हमारे जीवन में ऊर्जा सबसे ज्यादा प्रभाव डालती है और वास्तु शास्त्र भी इसी सिद्धांत पर चलता है कि हर वास्तु के साथ अपनी कोई न कोई अच्छी बुरी ऊर्जा जरूर होती है, जिसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है. आज हम वास्तु की कुछ ऐसी ही बातों पर चर्चा करेंगे जो आपके जीवन में धन को आकर्षित करती है. जी हां, कुछ ऐसे सरल उपाय भी है जिनसे आप अमीर बन सकते हैं. वास्तु कहता है कि घर का सामान अगर सही दिशा में पड़ा हो, तो इससे मां लक्ष्मी घर में दौड़ी चली आती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि किस सामान को कौन सी दिशा में रखने से आपको लाभ होगा. 

Advertisment

1. घर में झाड़ू की दिशा 

झाड़ू भले ही हमारे घर में साफ-सफाई के काम आता है और गंदगी को दूर करता है. लेकिन इसे कौन सी दिशा में रखना चाहिए, ये भी जानना बहुत जरूरी है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में झाड़ू हमेशा दक्षिणी दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खूब प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं. झाड़ू को सही दिशा में रखने से आपके जीवन से दरिद्रता भी दूर होती है. 

2. इस दिशा में रखें पलंग का सिरहाना

सोते समय आपका सिर किस दिशा में है, ये बात भी बहुत जरूरी है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक दक्षिणी दिशा को बहुत शुभ माना जाता है. इसलिए सोते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका सिर दक्षिण दिशा में ही हो. इससे आपकी मानसिक स्थिति अच्छी रहती है. वास्तु की मानें तो कभी भी उत्तर दिशा की ओर सिर रखकर नहीं सोना चाहिए. 

3. कीमती चीजें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा, कीमती चीजें रखने के लिए बहुत शुभ मानी जाती है. इसलिए घर की तिजोरी भी इसी दिशा में रखें. ऐसा करने से आपके जीवन में खुशियां आएंगी और किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी. घर की सभी कीमती चीजों को इस दिशा में ही रखें, इससे आपका सौभाग्य चमकना शुरू हो जाएगा. 

4. हनुमानजी की मूर्ति 

हनुमानजी को संकट मोचन कहा जाता है. वास्तु के अनुसार अगर घर की दक्षिण दिशा में हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर रखी जाए तो उससे बहुत फायदा होता है. ऐसा करने से घर में नजर नहीं लगती साथ ही सुख संपत्ति भी बनी रहती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

विवादों से दूर रहते हैं इस दिन जन्मे बच्चे, भावनाओं को समझने में होते हैं माहिर

Shakun Apshakun: शरीर के इस हिस्से पर हैं बाल, तो जरूर मिलेगा तगड़ा माल

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज की बातें सुनकर पति-पत्नी का रिश्ता हो जाएगा अटूट

Raksha Bandhan 2024: सिर्फ इतने घंटे का है राखी बांधने का शुभ मुहूर्त, भद्राकाल में न मनाएं रक्षाबंधन

 

Vastu Tips for Home Religion News in Hindi vastu tips vastu shastra
Advertisment
Advertisment