Advertisment

Vastu Tips: सुबह उठते ही बिल्कुल भी न करें ये 5 काम, वरना उल्टे पैर लौट जाएंगी मां लक्ष्मी!

Vastu Tips for Morning: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह के इन 5 कामों को करेंगे तो इससे जीवन में कई परेशानियां आती हैं. आइए जानते हैं सुबह क समय कौन से काम करने से बचना चाहिए.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Vastu Tips for Morning

Vastu Tips for Morning( Photo Credit : NEWS NATION)

Advertisment

Vastu Tips for Morning: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसे कभी भी पैसों की तंगी का सामना ना करने पड़े और उसके घर में सिर्फ खुशियां ही खुशियां हो. लेकिन लाख कोशिश करने के बाद भी वह सफल नहीं हो पाता और ऐसे में उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन जरूर करना चाहिए  जिससे घर में सुख शांति बनी रहें और मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसती रहें. वास्तु शास्त्र की मानें तो  कई बार व्यक्ति जाने अनजाने में छोटी-छोटी गलतियां कर बैठता है और उनके द्वारा की गई ये गलतियां बड़ा रूप ले लेती है. ऐसे ही सुबह के समय कुछ कामों को करने की मनाही है फिर भी लोग इन्हें करते हैं. इन कामों को करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. तो आइए जानते हैं सुबह के समय आपको किन कामों को करने से बचना चाहिए.                              

Advertisment

सुबह उठते ही कभी ना करें ये 5 काम

1. अपशब्‍द कहने से बचें

वास्तु के अनुसार, सबुह उठते ही कभी भी किसी को अपशब्द नहीं कहना चाहिए. इसके साथ ही आपको लड़ाई-झगड़ा भी करने से बचना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. सुबह उठते ही सबसे पहले आपको भगवान का नाम लेना चाहिए और उनसे प्रार्थना करना चाहिए कि आपका दिन अच्छा रहें

Advertisment

2. न देखें जूठे बर्तन 

सुबह उठते ही कभी भी जूठे बर्तन नहीं देखना चाहिए. कहा जाता है कि जूठे बर्तन देखने से घर में दुर्भाग्‍य आता है. इसके साथ ही आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. वास्‍तु शास्‍त्र की मानें तो आपको रात के समय ही  बर्तन और किचन साफ करके सोना चाहिए. ऐसा न करने में मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं.

3. देर तक ना सोएं

Advertisment

सुबह कभी भी देर तक नहीं सोना चाहिए. देर तक सोने से मां लक्ष्‍मी तो नाराज होती ही हैं इसके साथ ही आपको कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है. देर तक सोने से आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. 

4. न देखें आईना

वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए. सुबह-सुबह आईना देखना शुभ नहीं माना जाता है. सुबह उठते ही आईना देखने से बनते काम बिगड़ने लगते हैं. 

Advertisment

5. खुद की परछाई

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही कभी भी अपनी परछाई न देखें. सुबह उठते ही खुद की परछाई देखना अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि इससे घर में कलह होने लगती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

दुनिया का सबसे पुराना धर्म कौन सा है? हिंदू धर्म कौन से नंबर पर आता है?

Shani Dev Puja: शनिदेव की पूजा करने का सबसे सही समय क्या है? पूजा के दौरान भूल से भी न करें ये काम

त्रिदेव पूजा क्या होती है, जानें ब्रह्मा, विष्णु और महेश की एक साथ पूजा करने के लाभ और सही तरीका

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion vastu shastra vastu tips Religion Stories Maa Laxmi morning vastu tips Vastu Tips for morning morning tips
Advertisment
Advertisment