Advertisment

Vastu Tips: हाथ से इन 5 चीजों का गिरना माना जाता है बेहद अशुभ, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजों का हाथ से छुटकर जमीन पर गिरने से जीवन में कई अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं. जानिए आखिर ऐसी कौन सी चीजे हैं जिनका हाथ से छूटकर गिरना अशुभ माना जाता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Vastu Tips

Vastu Tips( Photo Credit : Social Media)

Vastu Tips: अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कई बार जाने अनजाने में या जल्दबाजी में हमारे हाथों से कुछ ऐसी चीजें फिसलकर जमीन पर गिर जाती हैं जिसे ज्योतिष में अशुभ माना जाता है. जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजों का हाथ से छुटकर जमीन पर गिरने से जीवन में कई अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं. साथ ही ये व्यक्ति के काम बनते बनते बिगड़ जाना, असफलता या फिर धनहानि जैसी चीजों का संकेत देती हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर ऐसी कौन सी चीजे हैं जिनका हाथ से छूटकर गिरना अशुभ माना जाता है, तो चलिए इस लेख के जरिए आज हम आपको बताते हैं  कि जब भी हमारे हाथ से छुटकर ये वस्तुएं जमीन पर गिरती है तो इसका क्या मतलब होता है.

Advertisment

इन 5 चीजों का गिरना माना जाता है अशुभ

1. नमक का गिरना

नमक शुक्र ग्रह से संबंधित होता है. ऐसे में आपके हाथ से नमक का बार-बार गिरना अशुभ माना जाता है. अगर आपके हाथ से नमक गिर रहा है तो समझें आपका शुक्र और चंद्रमा कमजोर है. वहीं नमक के गिरने से दांपत्य जीवन में भी अनबन रहता है. इसके अलावा नमक गिरने से जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं. 

Advertisment

2. तेल का गिरना 

ज्योतिष शास्त्र में हाथ से तेल का गिरना भी अशुभ माना गया है. अगर आपके हाथों से तेल गिरता है तो ये जीवन में आने वाली कोई बड़ी समस्या की ओर इशारा करता है. इसके अलावा तेल के गिरने से इंसान को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. यहां तक की कर्ज तक लेने की नौबत आ जाती है. इतना ही नहीं कई कोशिशों के बाद भी वह कर्ज नहीं चुका पाता है.

3. पूजा की थाली 

Advertisment

वास्तु में हाथ से पूजा की थाली का गिरना बेहद अशुभ माना गया है. हाथ से थाली का गिरना का मतलब होता है कि भगवान आपसे नाराज हैं. साथ ही इसका गिरना जीवन में आने वाली कोई बड़ी परेशानी की ओर भी इशारा करता है.

4. दूध का गिरना

हाथ से दूध का गिरना भी बेहद अशुभ माना जाता है. अगर आपके हाथ से दूध बार-बार गिरता है तो इसका असर आपके संतान पर पड़ता है. इसका मतलब होता है कि आपकी संतान के जीवन में कई परेशानियां आने वाली हैं.  साथ ही आपके घर में आने वाली पेरशानियों की ओर भी इशारा करता है. 

Advertisment

5. चावल का गिरना

यूं तो चावल का इस्तेमाल पूजा- पाठ में अक्षत के रूप में किया जाता है. इसे सबसे पवित्र अन्न के रूप में जाना जाता है. ऐसे में अगर आपके हाथ से चावल या  चावल से भरा बर्तन छूटकर गिरता है तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई अप्रिय समाचार मिलने वाली है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर पर कौन सा पौधा लगाना शुभ और अशुभ? पेड़-पौधों को लेकर भूलकर भी न करें ये गलतियां

Maa Lakshmi Ke Upay: जल्दी धन पाना चाहते हैं, रात को सोने से पहले करें ये उपाय, घर में सदा रहेगा माता लक्ष्मी का वास

Source : News Nation Bureau

vastu tips Vastu Shastra Tips vastu shastra Maa Laxmi
Advertisment
Advertisment