Advertisment

Vastu Tips: सावधान! क्या आप भी पीजी या फ्लैट में रहते है?तो हो सकती है ये दिक्कत

Vastu Tips: इन दिनों बहुत सारे बच्चे अपने घर से दूर रहते है. कई बच्चे पीजी में तो कई फ्लैट में रहते है. वास्तु के अनुसार हमारा घर काफी महत्वपूर्ण होता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
vastu tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में काफी सारी चीजें महत्वपूर्ण है, तो हर चीज के अलग अलग मतलब और अलग अलग वास्तु नियम. इन दिनों कई बच्चे बाहर पढ़ने, नौकरी करने के लिए आते है. जहां वो अपना घर छोड़कर नए शहर में नया घर लेते है. कई बच्चे पीजी तो कई बच्चे फ्लैट लेते है. वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में कुछ भी दिक्कत है, तो इसका असर सभी सदस्यों पर पड़ता है. वहीं इससे हमारी जिंदगी में कई सारी दिक्कतें और परेशानी आती है. 

Advertisment

सामान फैलाकर ना रखें  

हर कोई अपनी लाइफ में इतना बिजी रहता है कि खुद के लिए किसी के पास भी टाइम नहीं है. काफी बच्चे जो पीजी में रहते है. वह अपने बिजी शेड्यूल के चलते अपने कमरें में सामान को फैलाकर रखते है. कई बच्चों के तो बैड पर भी सामान फैला होता है. जहां वो सोते है. वास्तु के अनुसार उससे लाइफ में मुश्किले बढ़ती है. साथ ही मानसिक दिक्कतें भी होती है. 

गंदगी  

काफी बच्चे जब अपने घर में रहते थे, तो वो अपने घर को साफ सुथरा रखते हैं. वहीं बाहर पीजी में बच्चे साफ सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते है. जिसके कारण मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती है. साथ ही इससे बच्चे की पढ़ाई और करियर पर प्रभाव पढ़ता है. 

दहलीज पर ना रखें ये चीज 

घर की दहलीज को कई लोग साफ रखते है, वहीं कई लोग घर की दहलीज को बिल्कुल भी साफ नहीं रखते है. वास्तु के अनुसार घर की दहलीज में राहु का वास माना जाता है. कभी भी घर के मेन गेट पर जूते चप्पल ना रखें. इससे आपके ऊपर राहु की दशा फैलती है. 

ये भी पढें - AC Smells: क्या आपके भी एसी से आती हैं अलग- अलग बदबू, तो हो जाएं सावधान

बैड पर खाना 

कभी भी बैड पर बैठकर खाना ना खाएं. इससे आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही इससे कर्जे भी बढ़ता है. साथ ही मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो जाती है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

 

Vastu Tips for Home vastu tips bed vastu tips
Advertisment
Advertisment