Advertisment

Vastu Tips: खूब मेहनत के बाद भी जेब में नहीं टिकता पैसा? तो करें ये उपाय, भरभराकर पैसा!

Vastu Tips To Please Maa Lakshmi: आज हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
mata laxmi ...

Vastu Tips To Please Maa Lakshmi: सनातन धर्म में माता लक्ष्मी की धन की देवी कहा जाता है. माता लक्ष्मी की कृपा जिस व्यक्ति पर हो जाती है उसे कभी पैसों की कमी नहीं होती. भले ही हर व्यक्ति सारी उम्र पैसों के पीछे भागता रहता है, लेकिन हर कोई धनी नहीं बन पाता. वजह, ये होती है कि या तो आय कम होती है और या फिर खर्चे ज्यादा. कई लोग कर्ज के नीचे दब जाते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं. 

Advertisment

इस समय करें पूजा 

माता लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी कृपा पाई जा सकती है. लेकिन सबसे जरूरी चीज ये है कि मां की पूजा सही समय पर की जानी चाहिए. शाम का शमय माता लक्ष्मी की पूजा करने के लिए सबसे उचित और शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी इस समय माता लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी कृपा खूब बरसती है. 

झाड़ू को कैसे रखें?

झाड़ू को भले ही घर की गंदगी साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन उसे कभी भी गंदे स्थान पर नहीं रखना चाहिए. झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए उसे हमेशा साफ-सुथरे स्थान पर ही रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि झाड़ू को लांघना भी नहीं चाहिए, इससे माता लक्ष्मी का निरादर होता है और वह अप्रसन्न हो जाती हैं. 

घर को रखें साफ-सुथरा 

घर की सफाई न बल्कि हमारी सेहत के लिए जरूरी होती है, बल्कि धार्मिक दृष्टि से भी सफाई को बहुत महत्त्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार माता लक्ष्मी केवल उन्हीं घरों में वास करती हैं जहां साफ-सफाई हो. जो घर साफ सुथरे न हो, वहां लक्ष्मी माता रूठ जाती हैं. इसलिए अगर माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो हमेशा घर को साफ-सुथरा रखना चाहिए. 

श्रीफल की करें पूजा

नारियल को धार्मिक ग्रंथों में श्रीफल भी कहा जाता हैं. क्योंकि ये माता लक्ष्मी को बेहद पसंद होता है. इसलिए माता लक्ष्मी की पूजा में श्रीफल जरूर रखना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और अपनी कृपा बरसाती है. वास्तु शास्त्र में भी धन प्राप्ति के लिए इस उपाय का प्रयोग किया जाता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

 

 

Religion News in Hindi Religion Religion News vastu shastra vastu tips
Advertisment