Advertisment

Venus Enter in Visakha Nakshatra: आज होने वाला है शुक्र का विशाखा नक्षत्र में प्रवेश, इन तीन राशियों की निकल सकती है लॉटरी

Venus Enter in Visakha Nakshatra: जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन या नक्षत्र परिवर्तन होता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. कुछ राशियों की किस्मत चमक जाती है तो कुछ राशियों के लिए चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Venus Enter in Visakha Nakshatra

Venus Enter in Visakha Nakshatra

Advertisment

Venus Enter in Visakha Nakshatra: हिंदू पंचांग के अनुसार, कल शुक्र ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन होने वाला है. अक्टूबर 5, 2024, शनिवार को 12 बजकर 20 मिनट पर देर रात शुक्र विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. शुक्र ग्रह को प्रेम, सुख, धन और वैभव का कारक माना जाता है. जब शुक्र किसी विशेष नक्षत्र में प्रवेश करता है तो इसका प्रभाव राशियों पर अलग-अलग होता है. विशाखा नक्षत्र एक शक्तिशाली नक्षत्र है और शुक्र के इस नक्षत्र में प्रवेश करने का ज्योतिषीय महत्व काफी गहरा है. विशाखा नक्षत्र को एक उग्र और शक्तिशाली नक्षत्र माना जाता है. यह नक्षत्र वृश्चिक राशि में स्थित है और राहु का स्वामित्व है. कुछ राशियों के लिए शुक्र का विशाखा नक्षत्र में प्रवेश धन लाभ, व्यापार में वृद्धि, प्रेम जीवन में सुधार, और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि ला सकता है. जबकि कुछ राशियों के लिए यह कुछ चुनौतियां पैदा कर सकता है जैसे कि प्रेम संबंधों में तनाव, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, या आर्थिक नुकसान. 

किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ता है? (Impact on Zodiac Signs)

1. मेष राशि

शुक्र का विशाखा नक्षत्र में प्रवेश आपके संबंधों को मधुर बनाएगा. पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल रहेगा, और धन लाभ के योग बनेंगे. विलासिता के साधनों पर खर्च बढ़ सकता है.

2. वृषभ राशि

आपकी राशि का स्वामी शुक्र है, इसलिए इसका प्रभाव विशेष रूप से लाभकारी रहेगा. विवाह के योग बन सकते हैं और रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.

3. मिथुन राशि

शुक्र का यह गोचर आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति का संकेत देता है. पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन बातचीत से सभी समस्याओं का हल मिलेगा. निवेश के लिए समय अच्छा है.

4. कर्क राशि

शुक्र का विशाखा नक्षत्र में प्रवेश आपकी रचनात्मकता को बढ़ावा देगा. घर-परिवार में खुशहाली आएगी और कोई नया सदस्य परिवार में आ सकता है. सेहत के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर रोमांटिक जीवन में नई ऊर्जा लाएगा. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और अविवाहित लोगों के लिए विवाह के योग बनेंगे. वित्तीय स्थिति भी मजबूत होगी.

6. कन्या राशि

यह समय आपके लिए परिवार और घर-गृहस्थी से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का है. मकान या वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं. सेहत में भी सुधार होगा, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें.

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर बहुत शुभ है. व्यापार और नौकरी में उन्नति होगी. नए संबंध बन सकते हैं और पुराने संबंधों में मजबूती आएगी. विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं.

8. वृश्चिक राशि

शुक्र के विशाखा नक्षत्र में गोचर से आपकी राशि में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. अनावश्यक खर्चों से बचें. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, धैर्य रखें.

9. धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर रोमांटिक जीवन को बेहतर बनाएगा. नए प्रेम संबंध बनने के संकेत हैं. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, और आर्थिक लाभ के भी अच्छे योग हैं.

10. मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए यह गोचर संयम और समझदारी से काम लेने का समय है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के साथ-साथ पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाए रखना आवश्यक होगा. धन संचय पर ध्यान दें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय मित्रों और सहयोगियों से सहयोग प्राप्त करने का है. यात्रा का योग बन सकता है. वित्तीय लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन धन को सही तरीके से संचय करने की जरूरत होगी.

12. मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का विशाखा नक्षत्र में गोचर करियर में नई संभावनाएं लेकर आएगा. धन लाभ के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

शुक्र का विशाखा नक्षत्र में प्रवेश के दौरान आप शुक्र देव की पूजा कर सकते हैं और धन लाभ के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. जरूरतमंदों को दान करना शुभ माना जाता है. शुक्र मंत्र का जाप करना भी लाभदायक हो सकता है और सकारात्मक सोच रखें और इस अवधि का पूरा लाभ उठाने का प्रयास करें. 

यह भी पढ़ें: Importance of Dhuni Aarti: सनातन धर्म में धुनी से आरती करने का क्या महत्व है, जानें इसके धार्मिक लाभ

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज effects of venus transit Visakha Nakshatra
Advertisment
Advertisment