Advertisment

Vinayak Chaturthi 2023: करियर में उन्नति और नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

Vinayak Chaturthi 2023:  आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की विनायक चतुर्थी दिनांक 22 जून यानी की आज है. इस दिम भगवान गणेश की पूजा करने से बिगड़े काम बन जाते है. सभी मांगलिक कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा विशेष रूप से की जाती है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Vinayak Chaturthi 2023

Vinayak Chaturthi 2023( Photo Credit : social media )

Vinayak Chaturthi 2023:  आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की विनायक चतुर्थी दिनांक 22 जून यानी की आज है. इस दिम भगवान गणेश की पूजा करने से बिगड़े काम बन जाते है. सभी मांगलिक कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा विशेष रूप से की जाती है. गणेश जी को विनायक नाम से भी जाना जाता है. इस दिन गजानन की पूजा करने वालों को धन दौलत का लाभ मिलता है. आपको बता दें, इस बार आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी को बहुत ही खास माना जा रहा है. अगर आपके जीवन में कोई समस्या है या फिर आपको नौकरी नहीं मिल रही है, तो विनायक चतुर्थी के दिन कुछ ऐसे उपाय हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैय तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में विनायक चतुर्थी के दिन कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Vinayak Chaturthi 2023 : आषाढ़ विनायक चतुर्थी के दिन जरूर करें ये उपाय, दूर होंगे सभी संकट

आषाढ़ विनायक चतुर्थी का शुभ मुहूर्त 

आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि की शुरूआत दिनांक 21 जून को दोपहर 03 बजकर 09 मिनट से शुरू हो चुकी है और इसका समापन आज दिनांक 22 जून क शाम 05 बजकर 07 मिनट पर होगा. 

गणेश पूजा का समय - सुबह 10 बजकर 59 मिनट से लेकर दोपहर 13 बजकर 47 मिनट पर इसका समापन होगा. 

चंद्रोदय समय - सुबह 08 बजकर 46 मिनट  

इस दिन चंद्र दर्शन करना वर्जित माना गया है. 

आषाढ़ विनायक चतुर्थी के दिन है दो शुभ योग 

आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी के दिन रवि योग - दिनांक 22 जून को शाम 06 बजकर 01 मिनट से लेकर दिनांक 23 जून 2023 शाम 04 बजकर 18 मिनट पर होगा. 

हर्षण योग दिनांक को सुबह 02 बजकर 35 मिनट से लेकर अगले दिन दिनांक 23 जून प्रात: 03 बजकर 32 मिनट पर होगा. 

Advertisment

इस दिन जरूर करें ये महाउपाय 

1. नौकरी में तरक्की पाने के लिए करें ये उपाय  

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इस ओम श्रीं गं सौभ्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं मे वशमानय स्वाहा का 21 बार जाप करें. वहीं 21 दूर्वा की गांठ हर बार मंत्र के समाप्त होने पर एक-एक दूर्वा गणेश जी को चढ़ाते जाएं. ऐसी मान्यता है कि इससे व्यक्ति को जल्द सफलता मिलती है. 

2. छात्रों को करियर में उन्नति पाने के लिए करें ये उपाय

छात्रों को अगर पढ़ाई के समय ध्यान नहीं लगता है या फिर मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती है. इसलिए आषाढ़ विनायक चतुर्थी के दिन भगवान को आक का पत्ता चढ़ाएं और अपनी मनोकामना कहें. इससे आपको करियर में कोई बाधा नहीं आएगी.

3. राहु-केतु से बचने के लिए करें ये उपाय 

जिनकी कुंडली में राहु, केतु और शनि का अशुभ प्रभाव है. तो उन्हें विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की पूजा के बाद 11 बार गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. इससे व्यक्ति के सभी दुख दूर हो जाते हैं. 

Ashadha Vinayak Chaturthi totke Ashadha Vinayak Chaturthi katha Ashadha Vinayak Chaturthi 2023 date Ashadha Vinayak Chaturthi 2023 muhurat Ashadha Vinayak Chaturthi 2023 vinayak chaturthi 2023 Ashadha Vinayak upay
Advertisment
Advertisment