Advertisment

Vinayak Chaturthi 2024: विनायक चतुर्थी की रात बस कर लें लौंग का ये खास उपाय, बरसने लगेगा अपार धन!

Vinayak Chaturthi 2024: विनायक चतुर्थी की रात अगर आप लौंग से जुड़ा हुआ उपाय करेंगे तो इससे आप पर अपार धन और प्यार बरसेगा. तो आइए जानते हैं क्या है वह उपाय.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Vinayak Chaturthi 2024.

Vinayak Chaturthi 2024: भगवान गणेशजी को प्रथम पूज्य भगवान का स्थान मिला हुआ है. यूं तो उनकी पूजा हर दिन होती हैं लेकिन हर महीने की चतुर्थी तिथि के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. इसलिए इसे विनायक चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है. विनायक चतुर्थी के दिन व्रत रखने से साधक को मनवांछित फल प्राप्त होता है. कहा जाता है कि विघ्नहर्ता गणेश जी अपने भक्तों के जीवन में कभी कष्ट नहीं आने देते. इस साल सावन महीने की विनायक चतुर्थी 8 अगस्त को मनाई जा रही है. ऐसे में आज हम उस उपाय की बात करेंगे, जिससे आप धनवान बन सकते हैं. छात्रों से लेकर नौकरी पेशे वाले सभी लोग विनायक चतुर्थी के दिन उपाय करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं. विनायक चतुर्थी की रात अगर आप लौंग से जुड़ा हुआ उपाय करेंगे तो इससेे आप पर अपार धन और प्यार बरसेगा. तो आइए जानते हैं क्या है वह उपाय

Advertisment

विनायक चतुर्थी की रात करें लौंग का ये उपाय 

विनायक चतुर्थी की रात अगर आप 5 इलायची और 5 लौंग भगवान गणेश को समर्पित करते हैं तो इससे आपको भरपूर फायदा होगा. दरअसल ये उपाय उन लोगों के लिए है जो अपने जीवन में प्यार और धन के लिए तड़प रहे हैं. ये उपाय करने से उनके जीवन में प्यार और धन बरसने लगेगा. इस उपाय को बहुत कारगर माना जाता है. 

विद्यार्थियो के लिए उपाय

गणेश जी को काफी ज्ञान भी था. इसलिए विद्यार्थियों को उनकी विशेष कृपा जरूर लेनी चाहिए. जो विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में बढ़िया प्रदर्शन करना चाहते हैं और अच्छी नौकरी हासिल करना चाहते हैं, तो उन्हें विनायक चतुर्थी के दिन गणेश मंत्र का 108 बार जाप जरूर करना चाहिए. इससे उनकी पढ़ाई में आ रही हर बाधा जरूर समाप्त होती है और उन्हें सफलता जरूर प्राप्त होती है. 

आर्थिक परेशानी के लिए करें ये उपाय 

जो लोग अपनी जिंदगी में आर्थिक परेशानियां झेल रहे हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं, उन्हें विनायक चतुर्थी के दिन अपने घर के मंदिर में गणेश जी की पूजा जरूर करनी चाहिए. इसके बाद आठ मुखी रुद्राक्ष की पूजा करके उसे धारण करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Advertisment

 

Religion News in Hindi Vinayak Chaturthi 2024 Upay Religion Vinayak Chaturthi 2024 Vinayak Chaturthi 2024 Upay in Hindi
Advertisment
Advertisment