Advertisment

Vishnu Ji ki Favorite Rashiya: इन राशियों पर कभी कोई संकट नहीं आने देते भगवान विष्णु, क्या ये आपकी राशि है?

Vishnu Ji ki Favorite Rashiya: ज्योतिष की मानें तो 12 राशियों से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनपर भगवान विष्णु की जमकर कृपा बरसती है. इन राशियों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Vishnu Ji ki Favorite Rashiya

Vishnu Ji ki Favorite Rashiya: भगवान विष्णु को संसार के पालनहार के रूप में पूजा जाता है, और कहा जाता है कि जो लोग उनकी सच्चे मन से आराधना करते हैं, उन्हें सदैव सुख, शांति और समृद्धि मिलती है. शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान विष्णु की पूजा करने वालों पर मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा बनी रहती है, जिससे उनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. वहीं ज्योतिष की मानें तो 12 राशियों से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनपर भगवान विष्णु की जमकर कृपा बरसती है. इन राशियों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.  आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती है:

Advertisment

1. वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की सदा विशेष कृपा बनी रहती है.  ये बहुत मेहनती होते हैं और जो भी काम हाथ में लेते हैं, उसमें सफल होते हैं. इन्हें जीवन में धन और समृद्धि की कभी कमी नहीं होती. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि के जातक भी भगवान विष्णु की कृपा से अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं.  इनका स्वभाव भगवान विष्णु की तरह ही शांत रहता है, लेकिन जब उनका सब्र टूटता है तो इन्हें शांत करना मुश्किल होता है. ये लोग अच्छी चीजों को पसंद करते हैं और हमेशा सफलता की ओर बढ़ते रहते हैं. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भी भगवान विष्णु की विशेष कृपा बनी रहती है.  इनकी किस्मत हमेशा इनका साथ देती है और ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं, उसमें सफलता पाते हैं.  इनके जीवन में मान-सम्मान की भी कभी कमी नहीं होती, जिससे ये समाज में एक विशेष स्थान रखते हैं. 

4. तुला राशि

तुला राशि के जातक भी भगवान विष्णु की कृपा से धन-संपत्ति और समृद्धि प्राप्त करते हैं. ये लोग मेहनती होते हैं और किसी भी कठिनाई का सामना करने से नहीं घबराते.  इनके परिवार के प्रति इनकी जिम्मेदारी भी इन्हें सफल बनाती है. भगवान विष्णु की कृपा से इनका जीवन सुखमय और समृद्ध होता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion News guruwar bhagwan vishnu vrat lucky horoscope guruwar achuk totke
Advertisment