logo-image
लोकसभा चुनाव

बुध गोचर का 29 जून से 20 जुलाई तक किन राशियों पर होगा क्या असर

Budh Gochar: कल बुध का कर्क राशि में गोचर होने वाला है जो 20 जुलाई तक रहेगा. इसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. आपकी राशि को लाभ मिलने वाला है या आपको सावधान रहना होगा आइए जानते हैं.

Updated on: 28 Jun 2024, 04:07 PM

नई दिल्ली:

बुध गणित का, आपके ज्ञान का, विवेक का और धन का सबसे बड़ा कारक माना गया है. बुध को ग्रहों में राजकुमार भी कहा जाता है. ऐसे में बुध का यही गोचर यानी कि ये जो राशि परिवर्तन है 12 की 12 राशियों पर पड़ेगा. उनके लिए कितना फायदेमंद साबित हो रहा है और चंद्रमा के घर में बुध की मौजूदगी आप लोगों के लिए क्या कुछ लेकर आएगी ये आप अपना राशिफल पढ़कर जान सकते हैं. 29 जून में को बुध का गोचर कर्क राशि में होगा. इसका प्रभाव 20 जुलाई तक सभी राशियों पर अलग-अलग नज़र आएगा. आपकी राशि लकी है या नहीं आइए जानते हैं. 

मेष वालों के लिए ये बुध का गोचर जो है सुख साधनों के लिए अच्छा है और काम कारोबार में भी लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा, लेकिन मानसिक चिंता से ग्रसित रखेगा. जी इस समय आपको थोड़ा सा अपनी माता जी की सेहत का भी ध्यान रखें और कोशिश करें कि इस समय किसी भी बात के बारे में ज्यादा सोचने से बचना चाहिए. कर्म करें और उस कर्म का बेहतर फल भी आपको निश्चित रूप से मिलेगा. तो एक तरीके से देखा जाए तो आपके लिए गोचर काफी अच्छा है.

वृषभ राशि वालों की बात करें तो जो क्रिएटिव फील्ड से जुड़े लोग हैं, पत्रकार है, फ़िल्म लाइन में है, रैटर पोएट है या एंकर रिपोर्टर है उनके लिए गोचर बहुत ही अच्छा रहेगा. यहाँ वृषभ राशि वालो का भाग्य भी साथ देगा. धर्म कर्म में रूचि आपकी पूरी तरीके से बनी रहेंगी.

मिथुन राशि वालो इस समय धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. काम कारोबार अच्छा रहेगा और घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आपकी सेहत में भी सुधार होगा और सभी कार्य पूर्ण होते हुए भी नजर आ रहे है.

कर्क राशि इन्हीं की राशि में बुध में आएंगे. मन में नई उमंग, नई तरंग रहेंगी संगीत में रूचि आपकी बढ़ जाएगी काम, कारोबार आपका अच्छा चलेगा साथ ही साथ आपका जीवन भी अच्छा रखेंगे. बुध लेकिन कोई ना कोई मानसिक चिंता जरूर बनी रहेंगी. किसी चीज़ को लेके चिंता, किसी काम को लेके भविष्य को लेके चिंता करेंगे उस चीज़ से बचना चाहिए. व्यापारियों के लिए नौकरीपेशा लोगों के लिए ये गोचर बहुत ही शानदार है.

सिंह राशि वालों उस दौरान धन हानि होने की आशंका है तो मैं साफ शब्दों में कहूंगा कि धन का निवेश बिल्कुल ना करें, किसी को पैसा उधार ना दें. लॉटरी, जुआ, सट्टा, शेयर मार्केट इन चीजों से अभी आपको दूर रहना चाहिए और खासकर अगर बात करें तो जुलाई 20 जुलाई तक. तो विशेषकर ये समय सावधानीपूर्वक चलने का है. किसी भी कार्य व्यवसाय में परिवर्तन से बचें और सोच समझकर कोई भी ठोस निर्णय लेना चाहिए.

कन्या राशि वालों के लिए धन लाभ के संकेत सबसे अच्छे रहेंगे. यह समय आपकी प्रगतिशील होने का है. काम कारोबार अच्छा चलेगा, नौकरी में भी सफलता मिलेंगे और धन ऐश्वर्य भी बढ़ेगा. 

तुला राशि वालों के लिए कार्य क्षेत्र पर आपका मन पसंद कार्य आपको इस समय मिल सकता है. मनचाहे जगह पोस्टिंग आपकी हो सकती है. इस समय इस समय सभी कार्यों में सफलता मिलेंगे. धन लाभ भी अच्छा होगा और आपका व्यापार हो या नौकरी हो वो भी आपकी बहुत अच्छी यहां पर चलती हुई नजर आ रही है.

वृश्चिक राशि वालों के लिए समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा, हालांकि धर्मक्रम में रूचि आपकी बरकरार रहेंगी और सेहत का यहां थोड़ा सा ध्यान रखना पड़ेगा और भाग्य भी आपका यहाँ साथ देगा. लेकिन कोशिश करें कि संबंधों में मधुरता लाने का प्रयास करें. किसी भी तरह की विवाद से आपको दूर रहना चाहिए.

धनु राशि वालों ये गोचर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की ओर इशारा कर सकता है. आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. धन का कहीं निवेश नहीं करना चाहिए. हालांकि इस समय जो कारोबारी है उनके लिए ये समय जो है थोड़ा सा बुद्ध केस गोचर के चलते है. लाभ थोड़ा सा कम रहेगा तो यहाँ आपको अपने जीवन साथी की सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए.

मकर राशि वालों के लिए गोचर सर्वोत्तम है. यहां वैवाहिक सुख भोगेंगे या वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेंगे. काम कारोबार भी अच्छा रहेगा और अच्छा खासा धन लाभ भी आपको मिलता हुआ नजर आ रहा है.

कुंभ राशि वालों के लिए ये गोचर जो है, शत्रु वादा, परेशानी, कोर्ट कचहरी के मुकदमे इसमें आपकी परेशानी को बढ़ा सकता है. इस समय खर्च भी आपका अधिक रहेगा. मन में नेगेटिविटी रह सकते है, लेकिन मन किसी चीज़ को लेके परेशान रह सकता है तो यहाँ पर आपको बुरे विचार मन में लाने से बचना चाहिए. अपनी सेहत का ध्यान रखें और विवादों से दूर रहेंगे तो उतना ही बेहतर रहेगा.

मीन राशि वालों की बात करें तो मीन राशि वालों के लिए गोचर अच्छा रहेगा, यहां आपके संतान की तरक्की होगी. आपको लव रिलेशनशिप में मैरिड लाइफ में काफी अच्छी सक्सेस मिली हुई. आपका करियर भी बहुत अच्छा रहेगा. व्यापार में धन लाभ होगा. सुख समृद्धि बढ़ेगी और जो लोग नौकरी चेंज करना चाह रहे हैं. उनके लिए भी कविता जी ये गोचर बहुत अच्छा रहेगा. बुद्ध केस गोचर के चलते आपको संगीत में रुचि बढ़ेगी. हास्य विनोद भी दिन पर दिन बढ़ता चला जायेगा तो कुल मिलाकर ये गोचर आपके लिए मीन राशि वालों काफी अच्छा रहेगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)