Advertisment

Vastu Tips: धन-दौलत और तरक्की के लिए घर की इस दिशा में रखें लाफिंग बुद्धा

Laughing Buddha in The House: घर में सुख शांति बनी रहे, घर में रहने वाले सदस्यों की तरक्की होगी रहे इसकी कामना सभी की होती है. वास्तु के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर की सही दिशा में रखने से ये सब कैसे होगा आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Laughing Buddha in The House

Laughing Buddha in The House

Vastu Tips: ये तो सब जानते हैं कि लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा और समृद्धि आती है. लेकिन इसे सही दिशा में रखना बहुत महत्वपूर्ण है. लाफिंग बुद्धा को घर के किस कोने में रखना चाहिए इसके वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं. अगर आप जीवन में तरक्की चाहते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं ये तो जान लें कि आपको लाफिंग बुद्धा घर की किस दिशा में रखना चाहिए. वैसे आपको ये भी बता दें कि लाफिंग बुद्धा कई तरह के होते हैं और हर लाफिंग बुद्धा का खास महत्व होता है. बैठा हुआ लाफिंग बुद्धा स्थिरता और सकारात्मकता का प्रतीक है. तो

खड़ा हुआ लाफिंग बुद्धा विकास और प्रगति के लिए घर में रखा जाता है. बच्चों के साथ लाफिंग बुद्धा की जो प्रतिमा आप घर पर रखते हैं माना जाता है कि इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. 

Advertisment

घर की किस दिशा में रखें लाफिंग बुद्धा? (best place to put a Buddha in the house?)

फेंगशुई के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा को धन की दिशा माना जाता है. इसलिए लाफिंग बुद्धा को इस दिशा में रखने से घर में धन का आगमन होता है. लिविंग रूम घर का वह स्थान है जहां परिवार के सदस्य सबसे अधिक समय बिताते हैं. इसलिए यहां लाफिंग बुद्धा रखने से घर में खुशहाली और सकारात्मकता का माहौल बनता है. आप इसे कमरे की इसी दिशा में रख सकते हैं. इसके अलावा ध्यान रखें कि इसे इस तरह से सामने रखें कि ये दरवाजे से नजर आए. दरवाजा घर में प्रवेश का मुख्य द्वार होता है. इसलिए यहां लाफिंग बुद्धा रखने से सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है.

लाफिंग बुद्धा हमेशा मुस्कुराता हुआ होना चाहिए. इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. इसे साफ-सुथरा रखें क्योंकि धूल-मिट्टी से ढका हुआ लाफिंग बुद्धा नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है. सबसे जरूरी नियम ये है कि लाफिंग बुद्धा को इतनी ऊंचाई पर रखना चाहिए कि वह सभी की नजर में आए, और ध्यान रखें कि लाफिंग बुद्धा को अन्य मूर्तियों के साथ न रखें. इसे अकेले ही रखें.

तो आप भी अगर अफने घर में खुशहाली और समृद्धि लाना चाहते हैं, तनाव और चिंता को कम करना चाहते हैं तो आज ही इसे अपने घर में ले आएं. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा तो आएगी ही साथ ही रिश्ते मजबूत होंगे और घर में रहने वाले सभी सदस्यों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. 

यह भी पढ़ें: Samudra Shastra: समुद्रशास्त्र में अंगूठे पर बने चिन्हों का क्या महत्व है

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Laughing Buddha Religion News in Hindi Laughing Buddha house Laughing Buddha fengsui tips Laughing Buddha at home Laughing Buddha auspicious रिलिजन न्यूज
Advertisment