Advertisment

Dream in Sawan: सावन में आने वाले सपनों में छिपे हैं कई रहस्य, जानें किस सपने का क्या मतलब है

Sawan 2023 Dream Meaning: क्या आप सपने में नाग नागिन, त्रिशूल, शिवलिंग या शिव से जुड़ा कुछ नज़र आ रहा है. सावन के महीने में इस तरह के सपनो का विशेष अर्थ होता है. आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Sawan 2023 Dream Meaning

Sawan 2023 Dream Meaning( Photo Credit : Social Media)

Sawan 2023 Dream Meaning: कालों के काल महाकाल को समर्पित सावन का महीना बहुत ही विशेष होता है. इस दौरान आने वाले सपनों का भी विशेष महत्त्व होता है. अगर आप सपने में सांप देखते हैं या फिर कोई सांड या बैल दिख रहा है या कोई आपको धक्का दे रहा है या आप सपने में भागे जा रहे हैं या उड़ रहे हैं तो इस सबके पीछे कोई ना कोई वजह जरूर होती है. हर सपने के पीछे कोई रहस्य होता है हम ये समझते हैं कि ये बुरा सपना है लेकिन पुराने ग्रंथों और पुराणों में इन सपनों के बारे में काफी विस्तार के पढ़ने के लिए मिलता है. सावन के महीने में आने वाले कुछ खास सपने कोई खास संकेत लेकर आते हैं अब ये आपके लिए अच्छे हैं या बुरे आइए जानते हैं. 

Advertisment

सावन में शिव शंकर भोले की प्रतीक चीज़ों से जुड़े सपनों में कुछ ना कुछ संकेत या रहस्य होते हैं. ये आपके जीवन में क्या बदलाव लाने वाले हैं ये आप एक सपना देखकर समझ जाएंगे. लेकिन किस सपने का क्या संकेत है जानिए 

नाग नागिन का जोड़ा

सावन के महीने में अगर आप सपने में नाग नागिन दिखे तो ये काफी शुभ माना जाता है. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका वैवाहिक जीवन अच्छा चलेगा और अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो जल्द ही आपकी शादी ये योग बनते हैं. सपने में सांप दिखे तो डरें नहीं बल्कि ध्यान दें कि वो क्या कर रहे हैं. 

Advertisment

गंगा की धार

पवित्र नदी गंगा को सपने में देखना बेहद लाभकारी होता है. अगर आपको सपने में गंगा की धार नज़र आए तो समझ लें कि आपकी मुश्किलें खत्म होने का समय आ गया है. अगर आर्थिक तंगी चल रही है या घर में बीमारियां हैं या दरिद्रता छायी रहती है तो आप इस तरह का सपना देखने के बाद पाएंगे कि जीवन में बदलाव आने शुरु हो गए हैं. 

शिवलिंग

Advertisment

साक्षात शिव का रूप है शिवलिंग. सपने में शिवलिंग देखने का मतलब ये होता है कि आपको जल्द ही कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अगर आपकी शादी के योग नहीं बने हैं और खासकर ये सपना कोई लड़की देखती है तो अगले कुछ दिनों में ही उसका रिश्ता पक्का हो जाता है. 

नाग

अगर सावन के महीने में सपने में सांप दिखता है तो ये धन वृद्धि के संकेत होते हैं. सपने में नाग देवता दिख जाएं तो समझें कि धन की वर्षा होने वाली है. 

Advertisment

त्रिशूल

काम, क्रोध और लोभ का कारक माना जाता है भगवान शिव का त्रिशूल. अगर आप सावन के महीने में सपने में त्रिशूल देखते हैं तो समझें कि आपके शत्रुओं का नाश होने वाला है. आपके जीवन के सारे क्लेश खत्म हो जाएंगे. 

डमरू

Advertisment

डमरू भगवान शिव के हाथ में होता है और जब कोई शुभ कार्य होता है तो इसे बजाया जाता है. सावन के महीने में अगर सपने में डमरू दिखता है तो आप समझिए कि कोई मांगलिक कार्य होने वाला है. जीवन में कोई भागदौड़ लगी है तो अब स्थिरता आ जाएगी.

नंदी बैल

शिव परिवार नंदी बैल के बिना अधूरा माना जाता है. ऐसे में सावन के महीने में आने वाले सपने में अगर आपको नंदी बैल दिखे तो आपके सभी कार्य संपूर्ण होने वाले हैं. आपके अटके काम बन जाएंगे. जीवन में आपने जो सुख सोचा भी नहीं होगा आपको वो भी मिल जाएगा. 

तो आप अगर सो रहे हैं और सोते समय सपना देख रहे हैं तो इसका मतलब जरूर जान लें. हर सपने के पीछे कोई ना कोई रहस्य होता है. कोई शुभ फल देता है तो कोई अनहोनी का संकेत लेकर आता है. अगर आप सपने में इस तरह का कोई सपना देख रहे हैं तो जीवन में सुखी होने का समय आने वाला है. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यजू़ नेशन पर हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए 

Source : News Nation Bureau

Dream sawan dream sawan 2023 sawan
Advertisment
Advertisment