Advertisment

Samudra Shastra: बीवी पर हुकुम चलाते हैं ऐसे आदमी, इनसे ज़रा संभलकर रहें

What kind of feet are lucky: क्या आप जानते हैं आपके पैर की अंगुलियां आपके बारे में ये बता सकती हैं कि आप अपनी बीवी पर हुकुम चलाएंगे या फिर आपकी बीवी का हुकुम आप पर चलेगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
What kind of feet are lucky

What kind of feet are lucky( Photo Credit : pexels.com)

Samudra Shastra: क्या आप जानते हैं आपके पैरों की अंगुलियां ये बता सकती है कि आप अपने पति पर हुकुम चलाएंगी या आपके पति का हुकुम आप पर चलेगा. समुद्रशास्त्र भारत का प्रचीन विज्ञान है जिसमें शरीर की बनावट को देखकर इसके जानकार उस व्यक्ति से जुड़ी कई बातें बता सकते हैं. आपके पैर मुलायम हैं या नहीं, पैर की अंगुलियां लंबी हैं या छोटी, मोटी हैं या पतली ये सब आपके बारे में काफी कुछ बताता है. आने वाले भविष्य के कई संकेत भी पैरों के देखकर पता लगाए जा सकते हैं. तो आइए जानते हैं आपके पैरों की शेप आपकी किस्मत से जुड़ी कौन सी बातों से पर्दा उठा रही है...

Advertisment

ऐसे लोगों का भविष्य उज्जवल होता है

पैर के तलवे मुलायम और कोमल हों तो समझ लें कि जातक का भविष्य उज्ज्वल है. उन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं बड़ी आसानी से मिलने वाली हैं. 

ऐसे लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है

Advertisment

जिनके पैरों की उंगलियां एक-दूसरे से दूर-दूर हों , उन्हें जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है. कुछ भी पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

भाग्य के धनी होते हैं ऐसे लोग 

पैरों की उंगलियां आपस में सटी हुई हों तो ऐसा समझा जाता है कि ऐसे लोग भाग्य के धनी होते हैं. सारी खुशियां झक मारकर उनके कदमों में आती हैं.

Advertisment

ऐसे आदमी बीवी पर हुकुम चलाते हैं 

जिन आदमियों के अंगूठे से सटी उंगली अंगूठे से लंबी हो तो पत्नी उनकी हर बात मानती है. ऐसे आदमियों का हुकुम उनकी बीवी पर चलता है. 

ऐसी महिलाएं पति पर चलाती हैं हुकुम 

Advertisment

अगर किसी महिला के अंगूठे से सटी उंगलियां अंगूठे से लंबी हो तो उनका पति जिंदगी भर उनकी हर बात मानता है.

इन्हें पैसे की कभी कमी नहीं होती 

पैर का ऊपरी हिस्सा अगर थोड़ा गोलाकार शेप लिए हो तो ऐसे लोगों को धन या पैसों की कोई दिक्कत नहीं होती.

Advertisment

इन लोगों का दुर्भाग्य कभी ना कभी आता है

पैर की सारी उंगलियों में अगर सिर्फ अंगूठा बाहर की तरफ कुछ ज्यादा निकला हो तो समझिए कि कुछ न कुछ दुर्भाग्य जरुर होता है.

उम्र से पहले बूढ़ा बनाते हैं ये पैर

कुछ लोगों के पैरों की नसें दिखाई देती हैं. कहते हैं कि ऐसे पैर जल्द बुढ़ापे का संकेत देते हैं. ये लोग उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने लगते हैं

ऐसे पैर दुख-तकलीफ वाले होते हैं

फटे हुए पैर दुर्भाग्य के संकेत देते हैं. इससे घर में दुख-तकलीफ, धन-सम्पत्ति की हानि, स्वास्थ्य का बिगड़ना जैसी परेशानियां लगी ही रहती हैं. जिनके पैरों की अंगुलियां बिल्कुल शेप में और मांसल हों वे बड़े ही शांत चित्त के होते हैं और जीवन में ज्यादा उठा -पटक उन्हें पसंद नहीं. ऐसे हालत में कटकर चलने की कोशिश करते हैं और अपने लिए बैलेंस्ड रास्ता निकाल लेते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

What kind of feet are lucky? Religion News in Hindi Religion feet shape and size Samudra Shastra Samudrik Shastra astro news in hindi spritual know your personality by your foot
Advertisment
Advertisment