Advertisment

Goddess Lakshmi Angry: इन 5 चीजों को देने से मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, झेलनी पड़ती है भयंकर गरीबी

Goddess Lakshmi Angry: अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में गरीबी कभी दस्तक न दे, देवी लक्ष्मी सदा आपसे प्रसन्न रहें और आप पर अपनी कृपा बनाए रखें तो गलती से भी ये 5 चीज़ें किसी को न दें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Goddess Lakshmi Angry

Goddess Lakshmi Angry

Goddess Lakshmi Angry: माता लक्ष्मी को धन, समृद्धि और सुख-शांति की देवी माना जाता है. जब माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, तो वे अपने भक्तों के जीवन में अपार धन, वैभव और खुशहाली का आशीर्वाद देती हैं. लेकिन अगर माता लक्ष्मी नाराज हो जाएं, तो जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. माता लक्ष्मी की नाराजगी का सबसे बड़ा संकेत होता है आर्थिक समस्याओं का बढ़ना. अचानक से धन की कमी, आय के स्रोत बंद हो जाना, या आर्थिक हानि का सामना करना, यह सभी संकेत हैं कि माता लक्ष्मी नाराज हैं. जब माता लक्ष्मी नाराज होती हैं, तो घर में शांति का अभाव हो सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े, असहमति, और तनाव बढ़ सकते हैं. 

Advertisment

1. तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा घर में सुख, शांति और समृद्धि लाता है. इसे किसी अन्य व्यक्ति को देना या घर से बाहर ले जाना लक्ष्मीजी के आशीर्वाद को खोने जैसा माना जाता है.

2. झाड़ू

झाड़ू को घर से बाहर ले जाना या किसी को देना, घर से लक्ष्मी के जाने का संकेत है. झाड़ू को घर की लक्ष्मी माना जाता है, इसलिए इसे कभी भी किसी को नहीं देना चाहिए.

3. दूध

दूध को कभी भी किसी अन्य व्यक्ति को देने के लिए घर से बाहर नहीं ले जाना चाहिए. इसे गरीबी का कारण माना जाता है. खासकर रात के समय दूध देना अशुभ माना जाता है.

4. नमक

नमक को घर की समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसे बाहर देने से धन की हानि होती है और घर में गरीबी आ सकती है. इसलिए इसे हमेशा संभालकर रखना चाहिए.

5. दीपक

Advertisment

दीपक को घर की रोशनी और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसे जलाकर किसी अन्य व्यक्ति को देना लक्ष्मी का अपमान माना जाता है और इससे दरिद्रता आ सकती है.

लक्ष्मी जी की कृपा से धन का संचय होता है, लेकिन उनकी नाराजगी के कारण धन का अपव्यय होने लगता है. बिना किसी कारण के खर्च बढ़ जाते हैं और धन संचय में बाधा आती है. घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बार-बार बीमार होना और शारीरिक कमजोरी का अनुभव करना माता लक्ष्मी की नाराजगी का संकेत हो सकता है. घर में वास्तु दोष होने पर भी माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. विशेष रूप से घर के उत्तर-पूर्व दिशा में दोष होने से लक्ष्मी जी की कृपा में कमी आ सकती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

religion news in hidni goddess lakshmi
Advertisment
Advertisment