Advertisment

बुधवार को ना करें ये काम, नहीं तो आर्थिक तंगी और दरिद्रता से हमेशा रहेंगे परेशान

कहते हैं जिन पर माता लक्ष्मी प्रसन्न हो उन्हें कभी दरिद्रता और आर्थिक तंगी नहीं आती. लेकिन माता का रुष्ट होने का कारण क्या है और विघ्नहरण भगवान गणेश की पूजा करने से कैसे आपको माता लक्ष्मी की कृपा मिलेगी आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
wednesday tips

Wednesday Astrology Remedies( Photo Credit : Social Media)

ग्रहों के शुभ और अशुभ प्रभावों का असर हमारी ज़िंदगी पर सीधा पड़ता है. कुंडली में हर ग्रह आपकी ज़िंदगी के किसी ना किसी जरूरी पहलू से जुड़ा होता है. ऐसे में आपको तेज बुद्धि, तरक्की और तंदरुस्ती देना वाला ग्रह कौन-सा है ये आपको जरूर पता होना चाहिए. आपका दिमाग सही दिशा में काम करें, आप जीवन में आगे बढ़ें, तरक्की हासिल करें और सदा निरोगी रहें इसके बारे में हमारे ज्योतिषशास्त्र में काफी कुछ बताया गया है. तो आइए जानते हैं कि आपके जीवन में ये सारे सुख देने वाला ग्रह कौन-सा है. अगर इस ग्रह का अशुभ प्रभाव आपकी कुंडली पर पड़ रहा है तो आपको क्या करना चाहिए 

Advertisment

इस वजह से चढ़ता है उधार 

ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि पैसे के लेन-देन का भी दिन वार होता है. आप किसी भी दिन किसी को अपना पैसा ना दें और ना ही किसी से उधार लें. ऐसा करने से आपको दरिद्रता और आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. खासकर बुधवार के दिन पैसों का लेन-देन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. वैसे तो कहते हैं बुध काम शुद्ध लेकिन पैसों के लेनदेन के लिए ये दिन बिल्कुल भी शुभ नहीं है. ध्यान रखें कि आप अगर बुधवार को किसी को पैसे दे रहे हैं तो वो उसके आने की उम्मीद ना रखें और अगर आपने बुधवार दिन किसी से कर्ज़ा लिया है तो इसे चुकाने में आपको 100 गुनी मेहनत करनी पड़ेगी. आपका कर्जा कम होने की जगह बढ़ता ही चला जाएगा

इस वजह से आता है रिश्तों में तनाव

रंगों का रिश्तों से गहरा नाता है. अगर आप प्यार के रंग की बात करें तो लाल रंग इससे जोड़कर देखा जाता है, वहीं काले रंग को रिश्तों का दुश्मन माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि बुधवार के दिन पति पत्नी को काला रंग नहीं पहनना चाहिए इससे उनके रिश्ते में तनाव आता है और वो आपस में खुश नहीं रह पाते.  

आर्थिक तंगी और दरिद्रता का सबसे बड़ा कारण है ये

पैसा सबसे बड़ी समस्या है. ये हो तो लोग बेकाबू हो जाते हैं और ना हों तो सड़क पर आ जाते हैं. दोनों ही सूरतों में पैसे की इज्जत करनी जरूरी है. पैसा लक्ष्मी माता की कृपा से आता है. मां लक्ष्मी उन पर मेहरबान होती हैं जो अपने घर और आसपास की स्त्रियों की इज्जत करते हैं. उनका दिल नहीं दुखाते. जिन लोगों के घर में स्त्रियों का मान सम्मान नहीं होता उनके घर में दरिद्रता अपने पांव पसार लेती है. ऐसे लोग हमेशा आर्थिक तंगी से घिरे रहते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budhwaar Puja 2023 : बुधवार के दिन इन मंत्रों के जाप से सभी काम होंगे सिद्ध, मिलेगी तरक्की

हमारी कुंडली में बुध ग्रह का संबंध हमारी खुशियों से होता है. ये ग्रह हमें ना सिर्फ बुद्धि देता है बल्कि तरक्की दिलाने और तंदरुस्ती बनाए रखने में भी मदद करता है. तो जो लोग बुधवार के दिन भगवान गणपति की नियमित पूजा करते हैं. स्त्रियों का सम्मान करते हैं. पैसों की इज्जत करते हैं उन्हें संभालकर रखते हैं ऐसे लोगों पर हमेशा कृपा बनी रहती है. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए 

wednesday upay astrology tips Budhwar Ke Upay budhwar ke upay in hindi Wednesday
Advertisment
Advertisment