Advertisment

Kanya Sankranti 2024: कन्या संक्रांति का किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव, जानें किन उपायों से होगा धनलाभ

Kanya Sankranti 2024: जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तो उसका प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है. आपकी राशि अनुसार आपको कैसे कन्या संक्रांति प्रभावित करेगी जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Kanya Sankranti 2024

Kanya Sankranti 2024

Kanya Sankranti 2024: कन्या संक्रांति के दिन सूर्य ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करते हैं. माना जाता है कि जब ये ज्योत्षीय घटना घटित होती है तो उसका प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर पड़ता है. आपकी राशि पर सूर्य ग्रह का ये गोचर क्या प्रभाव डालने वाला है और आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए क्या उपाय करने चाहिए ये भी जान लें. अगर किसी विशेष दिन कुछ विशेष उपाय किए जाते हैं तो उसका प्रभाव भी व्यक्ति को अपने जीवन में जल्द देखने को मिलता है. आप अगर जीवन में तरक्की चाहते हैं, सफलता की सीढ़ियों को चढ़ना चाहते हैं तो आप अपनी राशि अनुसार ये उपाय भी कर सकते हैं, लेकिन उससे पहले ये जानते हैं कि इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि (Aries Horoscope)

आपको देखकर धन खर्च करना चाहिए. किसी को भी उधार देने से बचें और अपने लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयास करें. कामयाबी में थोड़ा समय लग सकता है. सूर्य देव के मंत्रों का जाप करें. 

2. वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

वृषभ राशि के जातकों के लिए कन्या संक्रांति से अच्छा समय शुरू होने वाला है. इनके अटके काम बनने लगेंगे और समाज में इनका मान-सम्मान बढ़ेगा. आप गरीबों को चप्पलें दान करें. 

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि वालों के लिए ये समय थोड़ा संभलकर चलने वाला है. आप अपनी वाणी संयम में रखें और अपने दिल की बात भी किसी दूसरे से शेयर न करें. ब्रह्म मुहूर्त में आप सूर्य के मंत्रों का जाप करें तरक्की के मार्ग खुलते चले जाएंगे. 

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कर्क राशि के जातकों को वाहन संभलकर चलाना है और अगर इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं या किसी बिजनेस डील के लिए जा रहे हैं तो अच्छे से तैयारी करके जाएं. बनते-बनते काम बिगड़ सकते हैं. जेब में लाल रुमाल रख निकलें. 

5. सिंह राशि (Leo Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि को सूर्य की राशि कहा जाता है. कन्या राशि में जब सूर्य का प्रवेश होगा तो इसका प्रभाव भी सिंह राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. निवेश के लिए ये समय उत्तम रहेगा. आप जल में गुड़ डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें. 

6. कन्या राशि (Virgo Horoscope)

कन्या राशि में सूर्य का प्रवेश होते हैं इस राशि के जातकों के जीवन में अचानक से बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. मान-सम्मान बढ़ेगा. आय के साधन भी पढ़ेंगे. आप जितना हो सके लाल रंग का इस्तेमाल करें. 

7. तुला राशि (Libra Horoscope)

तुला राशि के जातकों के लिए कन्या संक्रांति से आने वाला समय मिला जुला परिणाम देने वाला साबित होगा. अगर आप बिजऩेस करते हैं तो लेन-देन का खास ख्याल रखें. लाल मसूर की दाल का दान करें. 

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

आप अपने घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश से बचें. इन दिनों अगर आप किसी लड़ाई-झगड़े में फंसेंगे तो आपको उसका भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. सूर्य चालीसा पढ़ें

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धनु राशि के लिए आने वाला समय अच्छा रहने वाला है. आपको इपनी पहचान के लोगों से ही फायदा मिलेगा. पार्टी में जाएं या पार्टी का आयोजन करें इससे जो नेटवर्किंग होगी आपको उससे आर्थिक लाभ मिल सकता है. 

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope)

कन्या राशि में सूर्य देव के प्रवेश करते ही आपके ऐसे-ऐसे काम बनने लगेंगे जिनके बारे में अपने सोचा भी नहीं होगा. आपको सामने से नए मौके मिलेंगे जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा. गरीब कन्याओं की मदद करें. भोजन और कपड़े भी बांट सकते हैं. 

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

कुंभ राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना चाहिए. अगर आप अपने खाने पीने का परहेज या समय पर  खाना नहीं खाएंगे तो आपको समस्या हो सकती है. कोई भी गोल्ड या गोल्डन कलर की ज्वेलरी जरूर पहनें. 

12. मीन राशि (Pisces Horoscope)

अब आप मीन राशि के जातकों का भी हाल जान लें. इनके जीवन में आर्थिक स्थिति में उथल-पुथल देखने को मिलेगा. जितनी तेजी से पैसा आएगा उतनी ही तेजी से जाएगा भी. आप महालक्ष्मी मंत्र का जितना हो सके उतना जप करें. 

यह भी पढ़ें: Kanya Sankranti 2024: सितंबर माह में कब मनाई जाएगी कन्या संक्रांति, जानें सही तिथि और शुभ मुहूर्त!

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi surya grah Kanya Sankranti kanya rashi
Advertisment
Advertisment