Advertisment

Wall Clock Vastu: दीवार घड़ी के लिए कौन सी दिशा है बेस्ट, जानें वास्तु के नियम

Wall Clock Vastu: क्या आप जानते हैं कि आपके घर की घड़ी का वास्तु अगर गड़बड़ होता है तो इसका असर सीधा आपके जीवन पर पड़ता है. तो आइए जानते हैं कि घर की किस दीवार पर घड़ी लगानी चाहिए.

author-image
Inna Khosla
New Update
which direction is best for wall clock know the rules of vastu

Wall Clock Vastu( Photo Credit : freepik.com)

Wall Clock Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घड़ी को लगाने का सही स्थान और दिशा हमारे जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. कई बार जाने अनजाने में हम अपने घर की गलत दीवार पर घड़ी लगा देते हैं जिसका बुरा प्रभाव उस घर में रहने वाले लोगों पर पड़ता है. खासकर घर के मुखिया की तरक्की पर इसका सबसे बुरा प्रभाव पड़ता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में रहने वाले सदस्य स्वस्थ रहें, सबकी आपस में बनें, सबको सफलता मिले, तरक्की की सीढ़ियां चढ़ें तो आप अपने घर के वास्तु का खास ख्याल रखें. घर की घड़ी का वास्तु में बहुत ही अहम रोल होता है. ये सिर्फ समय ही नहीं बताती बल्कि आपके समय को अच्छा और बुरा भी बना सकती है इसलिए वास्तु के नियमों के अनुसार सबसे पहले आप ये जान लें कि घर की किस दिशा की दीवार पर आपको घड़ी लगानी चाहिए. 

Advertisment

उत्तर पूर्व (North-East) दिशा:

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घड़ी को सबसे अच्छा माना जाता है उत्तर पूर्व (North-East) दिशा में लगाने के लिए. यह दिशा शांति और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए जानी जाती है.

पूर्व (East) दिशा:

अगर उत्तर पूर्व न रहे तो घड़ी को पूर्व (East) दिशा में भी लगाया जा सकता है। यह भी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए अच्छा माना जाता है.

उत्तर (North) दिशा:

उत्तर (North) दिशा में भी घड़ी को लगाना शुभ माना जाता है, क्योंकि यह धन और समृद्धि की दिशा है.

ईशान्य (East of North-East) दिशा:

अगर उत्तर पूर्व में स्थान नहीं मिलता है, तो ईशान्य (East of North-East) दिशा भी एक उत्तम विकल्प हो सकता है.

घड़ी को सही दिशा में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है और घर में शांति और सुकून का माहौल बन सकता है. यह ध्यान रखें कि घड़ी को वास्तु दोषों से मुक्त रखने के लिए आपके घर की सामग्री और वास्तविक आवश्यकताओं के साथ मेल खाना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Agarbatti Importance in Puja: घर में अगरबत्ती जलाने के क्या हैं फायदे, जानें किस खुशबू का क्या है महत्व 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion ghadi ka vastu Vastu tips for watch vastu Wall Clock Vastu vastu tips
Advertisment