Advertisment

Eye Twitching: पुरुषों की इस आंख का फड़कना देता है अचानक धन प्राप्ति का संकेत, जानिए कैसे

Eye Twitching: हिंदू धर्म आस्था और विश्वास का धर्म तो है ही लेकिन इसमें शास्त्रों के आधार पर जो गणना कि जाती है वो विज्ञान की तरह कसौटियों पर खरी उतरती है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Which eye twitching is good luck for men and women

Which eye twitching is good for men and women

Eye Twitching: भारत में प्राचीन काल से ही समुद्र शास्त्र के आधार पर की भविष्यवाणियां की जा रही हैं. यह शास्त्र हमारे शरीर के अंगों और उनके गतिविधियों से जुड़ी संकेतों की भविष्यवाणियां करता है. इन्हीं संकेतों में से एक है आंख फड़कना. क्या कभी आपकी आंख फड़कने लगी और आप सोचने लगे कि इसके पीछे क्या रहस्य हो सकता है? ज्योतिष और समुद्र शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं का संकेत दे सकता है. महिलाओं की कौन सी आंख फड़कना शुभ होता है या पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना अशुभ माना जाता है आइए जानते हैं. 

Advertisment

महिलाओं की दाईं आंख फड़कना (Twitching of the right eye in women)

समुद्र शास्त्र के अनुसार महिलाओं की दाईं आंख फड़कना एक अशुभ संकेत माना जाता है. इसके पीछे यह विश्वास जुड़ा है कि कुछ अप्रिय घटना घटित होने वाली है, जिससे महिलाएं मानसिक रूप से दुखी हो सकती हैं. यह संकेत किसी जल्द कोई समस्या आने की चेतावनी भी हो सकती है.

पुरुषों की दाईं आंख फड़कना (Twitching of the right eye in men)

पुरुषों के लिए यह स्थिति बिल्कुल उलट है. पुरुषों की दाईं आंख का फड़कना शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी या आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. यह संकेत किसी अच्छे बदलाव की ओर इशारा करता है.

महिलाओं की बाईं आंख फड़कना (Twitching of the left eye in women)

अगर किसी महिला की बाईं आंख फड़क रही है तो यह शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है कि जल्द ही महिला को कोई अच्छी खबर मिलेगी. इसे उनके करियर या व्यक्तिगत जीवन में आने वाले सकारात्मक बदलाव का संकेत समझा जाता है.

पुरुषों की बाईं आंख फड़कना (Twitching of the left eye in men)

पुरुषों के लिए बाईं आंख का फड़कना (aankh fadakna) अशुभ माना जाता है. इसका संकेत है कि कोई झगड़ा या विवाद हो सकता है जिससे पुरुष का मान-सम्मान प्रभावित हो सकता है. इस स्थिति में पुरुषों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.

दोनों आंखों का एक साथ फड़कना (Twitching of both eyes simultaneously)

Advertisment

कई बार ऐसा भी होता है कि दोनों आंखें एक साथ फड़कने लगती हैं. इस स्थिति में लोग परेशान हो जाते हैं कि क्या यह शुभ है या अशुभ. समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर दोनों आंख एक साथ फड़क रही हैं तो ये इस बात का संकेत है कि आप जल्द ही किसी पुराने या बिछड़े हुए मित्र से मिल सकते हैं.

वैसे हम आपको ये भी बता दें कि आंख फड़कना एक सामान्य शारीरिक प्रतिक्रिया भी हो सकती है जो तनाव या आंखों में किसी प्रकार की समस्या के कारण हो सकती है. लेकिन ज्योतिष और समुद्र शास्त्र के दृष्टिकोण से यह संकेत हमें सचेत करता है कि भविष्य में कुछ अच्छा या बुरा हो सकता है. समुद्र शास्त्र और ज्योतिष की मान्यताओं के अनुसार आंख फड़कने के अलग-अलग संकेत होते हैं जो व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डाल सकते हैं. लेकिन हमें इसे अंधविश्वास की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए. यह एक प्राचीन विज्ञान है, जिसे हमारे पूर्वजों ने अनुभव किया है और हमें उसकी मान्यताओं का सम्मान करना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Eye Twitching Indications left eye twitching for male Aankh Fadakna left eye twitching for female constant eye twitching Why do Eye Twitching Eye Twitching
Advertisment
Advertisment