Advertisment

Nazar Battu Benefits: नजर बट्टू को क्यों कहा जाता है बुरी नजर से बचाने वाला ताबीज, जानें इसके फायदे

Nazar Battu Benefits: नजर बट्टू के प्रयोग से विशेष तरीके से बच्चों की नजर को बचाया जाता है और उन्हें किसी भी नकारात्मक ऊर्जा या बुरी नजर से संरक्षित रखने में मदद मिलती है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Nazar Battu Benefits

Nazar Battu Benefits( Photo Credit : News Nation)

Nazar Battu Benefits: नजर बट्टू, जिसे बुरी नजर से बचाने वाला ताबीज भी कहा जाता है, कई लाभ प्रदान करता है. नजर बट्टू एक पारंपरिक भारतीय आध्यात्मिक उपकरण है जिसे नजर को दूर रखने और नजरबादी से बचाव के लिए प्रयोग किया जाता है. इसे विभिन्न प्रकार की संगीतमय ध्वनि और मन्त्रों के साथ बनाया जाता है. यह प्राचीन काल से ही भारतीय संस्कृति में महत्वपूर्ण माना जाता है और लोग इसे अपने घरों और व्यक्तिगत उपयोग के लिए उपयोग करते हैं. नजर बट्टू के प्रयोग से विशेष तरीके से बच्चों की नजर को बचाया जाता है और उन्हें किसी भी नकारात्मक ऊर्जा या बुरी नजर से संरक्षित रखने में मदद मिलती है. यह उपकरण विभिन्न रूपों में उपलब्ध होता है, जैसे कि नजर बट्टू की तांत्रिक चमक, नजर बट्टू की कलाई, और नजर बट्टू की माला. लोग इन उपकरणों को धारण करते हैं और उन्हें अपने शरीर के विभिन्न हिस्सों पर पहनते हैं ताकि उन्हें नजर बाद से सुरक्षित रखा जा सके.

Advertisment

नजर बट्टू के फायदे:

1. बुरी नजर से सुरक्षा: नजर बट्टू को बुरी नजर से बचाने के लिए सबसे लोकप्रिय ताबीज माना जाता है. यह माना जाता है कि नजर बट्टू नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करता है और पहनने वाले को बुरी नजर से बचाता है.

2. सौभाग्य और समृद्धि: नजर बट्टू को सौभाग्य और समृद्धि लाने वाला ताबीज भी माना जाता है. यह माना जाता है कि नजर बट्टू पहनने वाले के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाता है और उसे सफलता प्राप्त करने में मदद करता है.

Advertisment

3. शांति और खुशी: नजर बट्टू को शांति और खुशी लाने वाला ताबीज भी माना जाता है. यह माना जाता है कि नजर बट्टू पहनने वाले के जीवन में शांति और खुशी लाता है और उसे नकारात्मक विचारों से दूर रखता है.

4. स्वास्थ्य लाभ: नजर बट्टू को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने वाला ताबीज भी माना जाता है. यह माना जाता है कि नजर बट्टू पहनने वाले को बुरी नजर से होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं से बचाता है.

5. बच्चों के लिए सुरक्षा: नजर बट्टू को बच्चों के लिए सुरक्षा का ताबीज भी माना जाता है. यह माना जाता है कि नजर बट्टू बच्चों को बुरी नजर से बचाता है और उन्हें स्वस्थ और खुश रखता है.

Advertisment

नजर बट्टू का उपयोग कैसे करें: नजर बट्टू को गले में लॉकेट के रूप में पहना जा सकता है. नजर बत्तू को घर में प्रवेश द्वार पर लटकाया जा सकता है. इसे कार में लटकाया जा सकता है. बच्चों को पहनाया जा सकता है.

नजर बट्टू एक सुंदर और सुरक्षात्मक ताबीज है. यह नकारात्मक ऊर्जा से बचाता है और पहनने वाले को सौभाग्य, समृद्धि, शांति और खुशी प्रदान करता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Religion Religion News benefits of nazar battu nazar battu buri nazar nazarbattu benefits benefits of evil eye
Advertisment
Advertisment