Advertisment

Numerology: सबसे जल्दी सक्सेस पाते हैं इस मूलांक के लोग, अपार धन दौलत होती है इनके पास

Rahu Mulank Numerology: आप किस तिथि को पैदा हुए हैं उसका प्रभाव जीवन पर आप पर पड़ता है. कुछ ऐसे लकी मूलांक हैं जिन लोगों को सफलता तेजी से मिलती है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Rahu Mulank Numerology

Numerology: न्यूमेरोलॉजी में, आपके नाम और जन्म तिथि की संख्याओं को जोड़कर एकल अंकों में परिवर्तित किया जाता है. इन अंकों का विश्लेषण करके, एक न्यूमेरोलॉजिस्ट आपके व्यक्तित्व, ताकत, कमजोरियों, जीवन के उद्देश्य और अन्य पहलुओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है. हर मूलांक की अलग खासियत होती है. अगर आप ये सोच रहे हैं कि ऐसे लोग कौन से होते हैं जिन्हें जीवन में तेजी से सफलता मिलती है तो इस बारे में भी न्यूमेरोलोजी में बताया गया है. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उन लोगों का मूलांक 4 होगा. ये नंबर राहु का नंबर है. न्यूमेरोलोजी के अनुसार इस मूलांक के लोगों दूसरों के मुकाबले में तेजी से सफलता मिलती है. अब इसका कारण क्या है ये भी जान लें. 

Advertisment

राहु की एनर्जी से भरे इस नंबर में लीडरशिप और मनेजमेंट की क्वालिटीज़ होती हैं. राहु की एनर्जी से ये लोग आउट ऑफ़ द बॉक्स थिंकिंग करते हैं और दुनिया में अनोखे काम कर दिखाते हैं. अगर ये अपनी एनर्जी को फोकस कर पाएं तो सबसे जल्दी सफलता पाते हैं. 

राहु केतु की कहानी तो सबने सुनी है. राहु जिसने धोखा देकर अमृत पी लिया था तो चार नंबर में राहु की एनर्जी होती है. इनमें सन की क्वालिटीज भी होती हैं. ये तो सब जानते हैं कि सन की लीडरशिप क्वालिटी बहुत अच्छी होती है. मनेजमेंट बहुत अच्छा होता है और आज के टाइम में सबसे ज्यादा सक्सेस भी यही लोग हैं. कहा जाता है कि राहु के लोग कहीं ना कहीं पहुंच ही जाते हैं.

आउट ऑफ़ दी बॉक्स थिंकिंग जो दुनिया में किसी को ऐडिया नहीं है, वो इनको कोई ऐसा काम जो कि कोई नहीं कर सकता या कोई नहीं सोच सकता, वो ये लोग कर देते हैं. इनका दिमाग जो है ना अगर ये कंट्रोल में रख पाए और अपनी एनर्जी को फोकस कर पाए तो ये सबसे जल्दी सक्सेस होने वाले लोग होते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Numerology religion news in hidni Mulank 4 mulank
Advertisment