Advertisment

Numerology: बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं इन तारीखों पर जन्मे लोग, जानें क्या आपकी बर्थ डेट भी है इनमें शामिल?

Numerology Predictions: अंक शास्‍त्र के अनुसार इन तारीखों पर जन्मे लोग बेहद ही भाग्यशाली माने जाते हैं. इस तारीख पर जन्मे लोगों के अंदर कुछ ना कुछ खासियत जरूर होती है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Numerology Predictions

Numerology Predictions( Photo Credit : social media )

Numerology Predictions:  अंक ज्योतिष में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है.जिस तरह किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली देखकर उसके भविष्य के बारे जाना जा सकता है ठीक उसी प्रकार अंक ज्योतिष शास्त्र में अंकों का इस्तेमाल कर व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्‍य और उससे जुड़े कई जानकारियों के बारे में जाना जा सकता है. आपको बता दें कि अंक ज्योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसका मूलांक निकाला जाता है और फिर उस मूलांक के आधार पर उससे भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है.

Advertisment

यानि की अगर किसी जातक का जन्म किसी भी महीने के 13 तारीख को हुआ है को उसका मुलांक 4 होगा. क्योंकि 1+3 को जोड़कर 4 होगा, इसलिए 13 तारीख पर जन्मे लोगों का मुलांक 4 होगा. वहीं अंक ज्‍योतिष की मानें तो इन तारीखों पर जन्मे लोग काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. ये लोग दिमाग से भी काफी तेज होते हैं. आइए जानते हैं कहीं इनमें आपका मुलांक तो नहीं.

लकी होते हैं इन तारीखों पर जन्मे लोग

मूलांक 1

Advertisment

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 वाले लोग बेहद ही किस्मत वाले माने जाते हैं. ये लोग कड़ी मेहनत के दम पर खूब सफलता हासिल करते हैं. मूलांक 1 वाले लोगों पर हमेशा नंबर वन पर रहने का जुनून सवार रहता है. ये लोग जो चाहते हैं उसे पाकर ही रहते हैं. 

मूलांक 2

अंक ज्योतिष के अनुसार  मूलांक 2 यानी 2, 11 या 20 तारीख को जन्‍मे लोग बहुत क्रिएटिव और रोमांटिक होते हैं. स्वाभाव से ये लोग थोड़े इमोशनल होते हैं. मूलांक 2 वाले हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं. इन्हें कभी हार बर्दाश्‍त नहीं होता. 

Advertisment

मूलांक 5

मूलांक 5 यानी की किसी भी महीने के 5, 14, 23 तारीख के जन्मे लोग दिमाग के बहुत तेज होते हैं. इन्हें हर चीज बहुत जल्दी समझ आती है. ये एक अच्छे  बिजनेसमैन भी साबित होते हैं. 

मूलांक 6

Advertisment

मूलांक 6 यानी की किसी भी महीने के  6, 15, 24 तारीख को जन्‍मे लोग काफी धनी माने जाते हैं. इन्हें पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. इस मूलांक वाले से लोग जल्‍दी इंप्रेस हो जाते हैं.ये जीवन में हमेशा ऊंचा मुकाम पाते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Advertisment

ये भी पढ़ें -

Mokshada Ekadashi 2023: मोक्षदा एकादशी 2023 पर जरूर घर लाएं ये शुभ चीजें, धन-दौलत से भर जाएगा घर!

Vivah Muhurat 2024: फरवरी 2024 में शादी की शुभ तिथियां और मुहूर्त क्या हैं जानिए

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi numerology predctions Religion Numerology astro tips Astrology News
Advertisment
Advertisment