Advertisment

Dussehra 2024 Upay: मनचाह फल पाने के लिए दशहरे के दिन राशि अनुसार करें उपाय

Dussehra 2024 Upay: अगर आप परेशान हैं और अपनी परेशानी को दूर करना चाहते हैं को दशहरे के दिन अपनी राशि अनुसार ये उपाय कर सकते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Dussehra 2024 Upay

Dussehra 2024 Upay

Advertisment

Dussehra 2024 Upay: दशहरे का दिन कुछ उपायों के लिए  बेहद खास होता है. अगर आप अपनी राशि अनुसार इस दिन उपाय नहीं कर पाए तो आपको पूरा एक साल फिर इसके लिए इंतज़ार करना पड़ेगा. एक आसान सा उपाय आपकी बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान साबित हो सकता है. नौकरी नहीं लग रही या तरक्की नहीं मिल रही, व्यापार ठप हो रहा है या शादी से जुड़ी कोई समस्या है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है या रिलेशनशिप में तनाव आ रहा है तो आप दशहरे के दिन अपनी ऐसी हर समस्या के छुटकारा पा सकते हैं. आपको दशहरे के दिन क्या उपाय करने चाहिए आइए जानते हैं. 

मेष राशि 

आपको आज के दिन किसी भी दुश्मन पर विजय पाने के लिए माथे पर लाल रंग का टीका लगाकर भगवान शिव की आराधना करें. 

वृषभ राशि

आज शाम को रावण दहन के समय हनुमान जी का एक उपाय आपको जीवनभर कर्ज मुक्त रखेगा. एक नारियल पर चमेली का तेल मिले सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं और मनोकामना कहकर उसे हनुमान जी को अर्पित कर दें. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक आज अपनी लंबाई का काला धागा लेकर उसे एक नारियल पर बांध दें,  फिर इस नारियल को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें. 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक आज गुड़ से बनी मिठाई का दान करें. इससे आपको जीवन में सफलता मिलेगी. 

सिंह राशि

सिंह राशि वाले आज मां लक्ष्मी को अपराजिता के फूल अर्पित करें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और अचानक धनलाभ के योग बनेंगे. 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातक दशहरे के दिन किसी जरुरतमंद को घी का दान करें. ऐसा करने से विवाह में आ रही अड़चनें दूर होगी. 

तुला राशि

कारोबार या नौकरी में तरक्की के लिए तुला राशि के जातक आज सवा मीटर पीले कपड़े में नारियल बांधकर उसे किसी मिठाई के साथ भगवान राम को अर्पित करें. 

वृश्चिक राशि

आप अगर आप किसी को काले या सफेद रंग का कंबल दान करेंगे तो इससे आपके जीवन के बड़े से बड़े कष्ट दूर हो जाएंगे. 

धनु राशि

दशहरे के दिन धनु राशि के लोग किसी जरूरतमंद को मिट्टी के घड़े में जल भरकर दान करें. इससे आपके जीवन में बरकत बढ़ेगी. 

मकर राशि

आज मकर राशि के व्यक्तिश रावण दहन के समय काले चने का दान करें. इससे शनिदोष दूर होगा और नवग्रह के दुष्प्रभाव भी कम होंगे. 

कुंभ राशि

अगर आप अपनी तिजोरी में धन वृद्धि चाहते हैं तो दशहरे की शाम अपराजिता के 7 फूलों से बनी माला मां लक्ष्मी को चढ़ाकर उसकी पूजा करें और फिर अगले दिन उसे अपनी तिजोरी में या धन स्थान पर रख लें आपके जीवन के सभी आर्थिक संकट दूर हो सकते हैं. 

मीन राशि

अगर आप अपना सोया हुआ भाग्य जगाना चाहते हैं तो आज दशहरे की शाम अन्न, वस्त्र का दान करें. इससे आपका सोया हुआ भाग्य जाग उठेगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

upay totke दशहरा Dussehra 2024
Advertisment
Advertisment