Advertisment

नाग पंचमी पर बन रहे हैं ये अद्भुत संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत!

Nag Panchami 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल 09 अगस्त को नाग पंचमी का पर्व मनाया जायेगा. इस दिन पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 06:01 मिनट से लेकर 08 :37 मिनट तक रहेगा.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
Nag Panchami

Nag Panchami 2024

Nag Panchami 2024: सावन का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. इसी महीने में नाग पंचमी का पर्व भी मनाया जाता है. वैदिक पंचाग के अनुसार, हर वर्ष सावन माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी पर्व मनाते है. इस दिन शिव मंदिरों में पूजा के साथ नाग देवता के पूजन का विधान है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, नागपंचमी के दिन नाग देवता की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट और संकट दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख, शांति व समृद्धि आती है. नागपंचमी पर बनने वाले यह योग इन 4 राशियों के लिए लाभदायक रहेंगे.

Advertisment

वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल 09 अगस्त को नाग पंचमी का पर्व मनाया जायेगा. इस दिन पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 06:01 मिनट से लेकर 08 :37 मिनट तक रहेगा. इस दौरान भोलेनाथ के साथ नाग देवता की पूजा की जा सकती है. इस दिन ग्रहों का अद्भुत संयोग भी बन रहा है. इस बार सिद्ध और साध्य योग में नाग पंचमी का पर्व मनाया जाएगा. इस समय में भगवान भोलेनाथ और नाग देवता के पूजा से रोगों से भी मुक्ति मिलेगी.

नागपंचमी पर इन राशियों के लिए लाभदायक रहेगा यह योग

मेष राशि

Advertisment

इस साल की नागपंचमी मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगी. इन राशि के जातकों की ग्रह स्थिति मजबूत रहेगी और भाग्य का इन्हें पूरा साथ मिलेगा. अगर व्यापार में नए कार्य के लिए मेहनत कर रहे हैं तो आपकी मेहनत सफल होगी. अगर लंबे समय से कोई बीमारी परेशान कर रहा है तो उससे भी छुटकारा मिलेगा.

कर्क राशि

नागपंचमी कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत फलदायक रहेगी. कर्क राशि वालों को अपने कार्य में सफलता मिलेगी. किसी अनुभवी व्यक्ति से भी आपकी मुलाकात हो सकती है, जिनका अनुभव आपके करियर को तरक्की देने के काम आएगा. वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा.

Advertisment

हनीमून के लिए बेहद स्पेशल हैं महाराष्ट्र की ये जगहें, बना देंगे हर पल को यादगार!

सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वाले लोगों को नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. लंबे समय से चला आ रहा मानसिक तनाव भी दूर हो जाएगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को व्यापार में लाभ और कर्ज से से छुटकारा मिल सकता है. विदेश में नौकरी के नए अवसर भी मिल सकते हैं.

nag panchami 2024 Nag Panchami 2024 date Nag Panchami
Advertisment
Advertisment