Advertisment

Raksha Bandhan: इस रक्षाबंधन पर भाई के संग घूमे बिहार की इन जगहों पर...अटूट रहेगा रिश्ता!

Raksha Bandhan Special Place: इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को बिहार की इन खास जगहों पर ले कर जा सकते हैं, इससे आप अपनी बहन को खुश करने के साथ इस दिन को बेहद खास बना सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
Raksha Bandhan Special Place

Raksha Bandhan Special Place (Social Media)

Raksha Bandhan Special Place: भाई-बहन के अटूट प्यार का त्योहार रक्षाबंधन इस साल 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इसी दिन सावन का आखिरी सोमवार भी है. रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है. ऐसे में रक्षाबंधन पर हर बहन चाहती है कि उसका भाई उसे कुछ गिफ्ट दे और किसी अच्छी जगह पर ले जाए. ऐसे में आज हम कुछ ऐसे आइडिया के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें फॉलो कर आप इस रक्षाबंधन अपनी बहन को खुश कर सकते हैं. रक्षाबंधन वाले दिन आप अपनी बहन को पैसों के साथ बिहार की इन खास जगहों पर आप आपकी बहन के साथ जा सकते हैं. 

Advertisment

बिहार का झरना

अगर आप इस रक्षाबंधन के मौके पर मानसून के मौसम में खूबसूरत सा झरना देखना चाहते हैं, तो बिहार के नवादा चले जाइए यहां आपको एक बेहद खूबसूरत सा झरना दिखेगा, जहां पर 150 फीट की ऊंचाई से पानी बहता है. यहां आप अपनी बहन को लेकर आ सकते हैं.  यह जगह फोटो क्लिक करने के लिए भी बेहद खूबसूरत है. यहां आप अपनी बहन के साथ कई सारी तस्वीरें क्लिक करवा सकते हैं. 

बोधगया

Advertisment

इसके अलावा बिहार के बोधगया में बौद्ध तीर्थ स्थल है, जहां पर आप अपनी बहन के साथ घूमने जा सकते हैं. यहां पर आप मंगला गौरी तीर्थ, बराबर गुफा, मूचालिंडा झील, थाई मंदिर, महाबोधि मंदिर जैसी  तीर्थ स्थलों पर जा सकते हैं.

शेरशाह सूरी टॉम्ब

बिहार में मौजूद शेरशाह सूरी टॉम्ब सासाराम एक बेहद खूबसूरत मकबरा है.  यहां आप  रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन के साथ घूमने आ सकते हैं. यह मकबरा पानी के बीच में है. इसकी खूबसूरती देख आपका बार-बार आपका यहां आने का मन करेगा.

Advertisment

इन्हें भी पढ़ें: Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी में बदले नियम, अब यूजी छात्रों को पास होने के लिए लाने होंगे ज्यादा नंबर!

मधुबनी

बिहार का मधुबनी भी एक खूबसूरत पर्यटक स्थल में से एक है. यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं, ऐसे में आप भी अपनी बहन से शादी कर सकते हैं. फोटो शूट के लिए भी ये जगह बहुत अच्छी है.

Rakshabandhan Celebration gift of Rakshabandhan rakshabandhan festival rakshabandhan date raksha bandhan Rakshabandhan
Advertisment
Advertisment