Advertisment

बेहद खास है सावन का तीसरा सोमवार, नौकरी में तरक्की के लिए युवा शिव जी पर चढ़ाएं ये चीज!

सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक और जलाभिषेक करने से फल की प्राप्ति होती है. सावन सोमवार के व्रत रखने से वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
Sawan Somwar 2024

Sawan Somwar 2024

Sawan Somwar 2024: सावन में सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ उमड़ती है. वैसे तो भगवान शिव शिवलिंग पर जल चढ़ाने से प्रसन्न हो जाते हैं. लेकिन इस दिन भगवान शिव की पूजा अर्चना और व्रत करने से भक्तों की हर मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस साल सावन में 5 सोमवार का संयोग बन रहा है. सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक और जलाभिषेक करने से फल की प्राप्ति होती है. सावन सोमवार के व्रत रखने से वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती है. जिनकी शादी में परेशानी आ रही हैं वे आने वाले तीसरे सावन के सोमवार के दिन कुछ खास उपाय जरुर करें.

Advertisment

सावन का तीसरा सोमवार 5 अगस्त 2024 को है. इस दिन सावन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि 4 अगस्त 2024 को शाम 04: 42 मिनट पर शुरू हो रही है, इसका समापन 5 अगस्त 2024 को शाम 06: 03 मिनट पर होगा.

तीसरे सावन सोमवार पर करें ये उपाय 

करियर

काफी मेहनत करने के बाद भी करियर में मन अनुसार सफलता नहीं मिल रही है. तो ऐसे में तीसरे सावन सोमवार के दिन गन्ने के रस से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से सफलता मिलती है.

व्यापार में वृद्धि

अगर आपको व्यापार विस्तार का लाभ नहीं मिल पा रहा है या किसी की दिनचर्या व्यस्त है तो सावन के तीसरे सोमवार को भगवान शिव को केसर अर्पित करें. मान्यता है इससे भाग्योदय होता है. व्यक्ति कारोबार में तरक्की पाता है.

शिव पुराण

जिन लोगों के घर में आए दिन किसी बात को लेकर झगड़ा होता है. उन्हें सावन के हर सोमवार के दिन शिव पुराण का पाठ करना चाहिए. इससे तनाव दूर होता है. साथ ही घर में हो रहे क्लेश मिटते हैं.

हनीमून के लिए बेहद स्पेशल हैं महाराष्ट्र की ये जगहें, बना देंगे हर पल को यादगार!

Advertisment

सुख-समृद्धि

सावन के तीसरे सोमवार की पूजा में शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है. कहा जाता है कि इससे धन से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

Sawan 2024 shubh muhurt Sawan 2024 katha Sawan 2024 Sawan 2024 puja vidhi
Advertisment
Advertisment