Advertisment

High Court Recruitment 2024: लॉ कर चुके हैं यहां निकली जज के लिए वैकेंसी, सैलरी 1,94,660 रुपये तक, जल्द करें अप्लाई

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए राजस्थान हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जजों के 95 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. हालांकि अभी तक परीक्षा की तारीख से जुड़ी कोई जानकारी नहीं जारी की गई है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Sarkari Naukri  1

Sarkari Naukri 1 ( Photo Credit : Social Media)

Sarkari Naukri 2024: राजस्थान हाई कोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आपने लॉ की पढ़ाई की है तो आपके लिए सुनहरा मौका है. अप्लाई कर दें, क्योंकि आवेदन की  प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 अगस्त है. एप्लीकेशन फॉर्म की फीस भरने की आखिरी 10 अगस्त है.आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को  ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाना होगा.

Advertisment

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए राजस्थान हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जजों के 95 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. हालांकि अभी तक परीक्षा की तारीख से जुड़ी कोई जानकारी नहीं जारी की गई है, लेकिन कुछ समय में ही परीक्षा की तारीख भी बता दी जाएगी. परीक्षा का आयोजन जोधपुर और जयपुर में किया जाएगा, हालांकि उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए जरूरत पड़ने पर परीक्षा राजस्थान के अन्य जिलों में भी आयोजित की जा सकती है.

High Court Recruitment 2024 Download Notification

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा

Advertisment

1 जनवरी, 2025 के  अनुसार उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार ने एडवोकेट एक्ट, 1961 के अंतर्गत किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन (बैचलर ऑफ लॉ) की डिग्री होनी चाहिए.साथ ही उम्मीदवार के पास कम से कम 7 सालों का वकालत का अनुभव होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-NEET UG 2024: अगली सुनवाई में बताना होगा क्यों होना चाहिए पेपर कैंसिल, लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल: सुप्रीम कोर्ट

एप्लीकेशन फॉर्म फीस

Advertisment

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की फीस 1500 रुपये है. राजस्थान के ओबीसी, एमबीसी,  ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए फीस 1250 रुपये देने होंगे. राजस्थान के एससी और एसटी एवं पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 1000 रुपये की फीस भरनी होगी.

इतनी मिलेगी सैलरी

जज के पदों पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 1,44,840 रुपये से लेकर 1,94,660 रुपये तक की सैलरी मिलेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Bihar BEd CET counselling 2024: बिहार बीएड सीईटी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आज ही करें आवेदन

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

sarkari naukri UP Teacher Jobs Jobs News
Advertisment
Advertisment