Advertisment

10वीं-12वीं पास के लिए भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने सर्वे प्रभारी और सर्वेयर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. 10वीं और 12वीं पास युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Jobs

Jobs( Photo Credit : Social Media)

Jobs Vacancy: अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. क्योंकि, भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने 3444 पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. उम्मीदवार 05 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड सर्वे प्रभारी और सर्वेयर के कुल 3444 दों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. जिसमें सर्वे के कुल 574 पद और सर्वेयर के 2870 पद शामिल है. उम्मीदवार आखिरी तारीख तक अपना आवेदन पूरा कर लें. इसके बाद किए गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा.

Advertisment

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

Advertisment

बता दें कि दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है. जिसमें सर्वे प्रभारी के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है. जबकि सर्वेयर के पदों के लिए उम्मीदवा की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है. ज्यादा जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

ये भी पढ़ें: RPSC Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर के 1913 पदों के लिए निकली वैकेंसी, इस दिन शुरु होगी आवेदन प्रक्रिया

आवेदन शुल्क

Advertisment

सभी वर्ग के उम्मीदवार जो सर्वे प्रभारी के पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उन्हें 944 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि सर्वेयर के पदों के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये रखा गया है.

कैसे करें आवेदन

इच्छक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड आधिकारिक वेबसाइट https://bharatiyapashupalan.com/पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं. विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आधे-अधूरे आवेदनों को रद्द कर दिया जाएगा. इसके साथ ही गलत जानकारी देने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म भी कैंसिल कर दिए जाएंगे. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. जहां पशुपालन भर्ती लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद पर्सनल डिटेल्स भरकर सबमिट करें. यहां लॉगइन आईडी और पासवर्ड बनाएं और अपने पास लिखकर रख लें. उसके बाद फिर से लॉगइन करें और अपने फॉर्म को पूराकर सबमिट कर दें. इसके बाद अपने फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में 7000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास युवा करें आवेदन

Source : News Nation Bureau

Latest government jobs government jobs Bhartiya Pashupalan Vibhag Govt Jobs 2023 Govt Jobs
Advertisment
Advertisment