Advertisment

Assistant Professor vacancy: इस राज्य में प्रोफेसर बनने के लिए निकली बंपर भर्ती, अप्लाई करने की ये है आखिरी तारीख

जम्मू और कश्मीर के कॉलेजों में प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका है. अगर कोई अभ्यर्थी कॉलेजों में पढ़ाना चाहते हैं या प्रध्यापक बनना चाहते हैं तो केंद्र शासित प्रदेश में सहायक प्रोफेसर के अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली है.  

author-image
Prashant Jha
New Update
jobs

प्रोफेसर बनने का मौका( Photo Credit : फाइल फोटो)

जम्मू और कश्मीर के कॉलेजों में प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका है. अगर कोई अभ्यर्थी कॉलेजों में पढ़ाना चाहते हैं या प्रध्यापक बनना चाहते हैं तो केंद्र शासित प्रदेश में सहायक प्रोफेसर के अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली है.  सहायक प्रोफेसर के 285 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने सहायक प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा. दूसरे किसी भी माध्यम से आवेदन को नहीं लिया जाएगा. सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 है. जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग का यह भर्ती अभियान सहायक प्रोफेसर के विभिन्न पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: ISIS को फंडिंग कर रहा पाकिस्तान, काबुल दूतावास पर हमला महज नौटंकीः पूर्व IS नेता



प्रोफेसर बनने के लिए शैक्षणिक योग्यता

सहायक प्रोफेसर पदों के लिए फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री 55 फीसदी नंबरों के साथ होना अनिवार्य है. 

प्रोफेसर बनने के लिए आयु-सीमा

सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयु-सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमों के मुताबिक, छूट प्रदान की जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: वानखेड़े स्टेडियम में आग उगलता है कोहली का बल्ला, अब ऑस्ट्रेलिया की खैर नहीं

आवेदन शुल्क

की इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और आरक्षित वर्ग को 500 रुपये देना होगा. वहीं, पीएचसी वर्ग के लिए कोई फीस नहीं है. बता दें कि यहां के योग्य और पढ़े लिखे युवा लंबे समय से जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं. असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए भर्ती निकलने के बाद युवाओं में उत्साह और खुशी का माहौल है. 

Jammu and Kashmir assistant professor post assistant professor jammu and kashmir assistant professor assistant professor in jammu and kashmir
Advertisment
Advertisment