Advertisment

Chhattisgarh Sarkari Naukri 2023: उच्च शिक्षा विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की इच्छा और योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने होंगे. इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर जाने के बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक कर र

Advertisment
author-image
Prashant Jha
New Update
sarkari naukri

sarkari naukri ( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

Chhattisgarh Sarkari Naukri 2023:  छत्तीसगढ़ में उच्च शिक्षा विभाग ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 880 रिक्त पदों पर ज्वाइनिंग की जाएंगी.  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी. ध्यान रहे भर्ती प्रक्रिया सिर्फ ऑनलाइन शुरू की जाएगी. इसके अलावा किसी ओर रूप में फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में  सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार छत्तीसगढ़ हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट highereducation.cg.gov.in पर जाकर दिए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर 12 अक्टूबर से शुरू होने वाली भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लें. 

Advertisment

छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से यह भर्ती कुल 880 पदों के लिए निकाली गई है. भर्ती के लिए पद के मुताबिक निम्नलिखित  विवरण है. इसमें 430 पद प्रयोगशाला परिचर (लेबोरेटरी अटेंडेंट) के लिए रिजर्व है. वहीं, नौकर यानी सर्वेंट के पदों पर 210 भर्ती की जाएगी. इसके अलावा चौकीदार के 210 पद, स्वीपर के लिए 30 पद तय किए गए हैं. यानी 880 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

कैसे करें अप्लाई

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की इच्छा और योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने होंगे. इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर जाने के बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पूरा करें. इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें और आखिरी में भरे गए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर आपने पास सुरक्षित रख लें.

Advertisment

नोटिफिकेशन देखने के बाद ही आवेदन करें अभ्यर्थी

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहते हैं. उनके लिए विभाग की ओर से जल्द ही विस्तृत अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी. जिसके बाद अभ्यर्थी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा सहित भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

Source : News Nation Bureau

chhattisgarh chhattisgarh-news Chhattisgarh Government Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel Sarkari Naukri 2023 Chhattisgarh hindi News Chhattisgarh Sarkari Naukri 2023 Chhattisgarh Sarkari Naukri 12th pass sarkari naukri 2023 Bumper Vacancy
Advertisment
Advertisment