Advertisment

FCI Recruitment 2023: FCI में एक साथ इतने पदों पर वैकेंसी, जानें कितनी होगी सैलरी

सरकारी नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और जनरल मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
jnu

FCI में निकली भर्ती( Photo Credit : File)

FCI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और जनरल मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन भरने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर दिया गया है. जो भी अभ्यर्थी एफसीआई में नौकरी करना चाहते हैं वह विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.आवेदन करने की आखिरी तारीख अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में जाकर चेक कर सकते हैं.

Advertisment

46 पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के मुताबिक, भर्ती के माध्यम से 46 पद भरे जाएंगे. चयनित अभ्यर्थियों को 3 वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा. हालांकि, बेहतर प्रदर्शन के आधार पर इसे दो वर्ष यानी पांच वर्ष के लिए बढ़ाया भी जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को अच्छे तरीके से पढ़ लेना सही रहेगा. इसके जरिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन करने में मदद मिलेगी.  FCI की ओर से अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि फॉर्म नोटिफिकेशन पढ़कर भरें. क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म विभाग स्वीकार नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें: Central Bank of India Recruitment 2023: 5000 पदों पर बंपर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन

Advertisment

योग्यता

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या फिर इंस्टीट्यूट से सिविल इंजीनियरिग की डिग्री होनी चाहिएय वहीं, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) पदों पर अप्लाई के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसी दौरान  डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन भी किया जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए डॉक्यूमेंट्स को अभ्यर्थी अपने साथ लेकर जाए. जरूरत के हिसाब से उसे अधिकारी के सामने पेश करें.



FCI भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

स्टेप1- सबसे पहले एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

स्टेप 2- इसके बाद FCI भर्ती लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- एफसीआई का फॉर्म भरें और सब्मिट करें.

स्टेप 4- इसके बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

स्टेप 5- फाइनल सब्मिट बटन लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप6- इसके बाद FCI फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Advertisment

सैलरी

चयनित अभ्यर्थियों को 60,000 से 1,80,000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्ते से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

2022 sarkari naukri fci vacancy Sarkari Naukri Benefits FCI Recruitment FCI Recruitment 2023
Advertisment
Advertisment