Advertisment

India Post GDS Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, इंडिया पोस्ट ने निकाली बंपर भर्ती

इंडिया पोस्ट में बंपर वैकेंसी निकली है. इन पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. भारत कई राज्यों में इस वैकेंसी के लिए भर्ती निकली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 05 अगस्त 2024  है.

author-image
Priya Gupta
New Update
sarkari naukri 2024

sarkari naukri 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India Post GDS Recruitment 2024: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इंडिया पोस्ट में बंपर वैकेंसी निकली है. इन पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 05 अगस्त 2024  है. भर्ती के माध्यम से ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम) और असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम)/डाक सेवक के रूप में खाली पद भरे जाएंगे. भारत कई राज्यों में इस वैकेंसी के लिए भर्ती निकली है. सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है.

आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर पूर्व, ओडिशा, पंजाब  राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल  सहित देश भर में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 44228 रिक्तियों को भरा जाएगा. 

आयु की सीमा कितनी होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  कक्षा 10वीं पास होना होगा. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों की योग्यता के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in देखें. 

How To Apply India Post GDS Recruitment 2024: ऐसे करें अप्लाई

 आधिकारिक वेबसाइट www.indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

इसके बाद आवेदकों को सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

 रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड बनाने के लिए आवेदकों के पास अपनी एक्टिव ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए.

 अब आप  रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से आवेदन फॉर्म तक पहुंच सकते हैं.

आवेदन फॉर्म को भरना शुरू कर दीजिए.

 मांगी गई जानकारी और जरूरी डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें.

 अब आवेदन फीस का भुगतान करें और सबमिट करें.

ये भी पढ़ें-School Fees Hike: दिल्ली हाईकोर्ट ने DPS की फीस बढ़ोतरी पर पैरेंट्स को दी राहत, शिक्षा निदेशालय से मांगा जवाब

ये भी पढ़ें-Teacher Course in India: BEd, CTET नहीं हो पाया, कोई बात नहीं...ये कोर्स करके भी बन सकते हैं सरकारी टीचर

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

India Post India Post Office india post gds india post bank
Advertisment
Advertisment