Advertisment

SCERT Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

SCERT ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती निकाली है.

author-image
Prashant Jha
New Update
jobs

SCERT Vacancy 2023 ( Photo Credit : File)

SCERT Recruitment 2023: स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती  के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट scert.delhi.gov.in पर जाकर कर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 14 अप्रैल 2023 है. इसके बाद किसी भी उम्मीदवार को अप्लाई करने का मौका नहीं मिलेगा. नीचे दिए गए भर्ती (SCERT Assistant Professor Recruitment 2023) की पूरी डिटेल दी गई है. असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के तहत 99 पदों को भरा जाएगा. अधिक जानकारी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट का विजिट कर सकते हैं. 

Advertisment

अहम तारीख

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हो चुकी है. आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2023 है. इसी दौरान अभ्यर्थी एप्लीकेशन भर दें.

शैक्षिक योग्यता

योग्यता के विषय में डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पढ़ लें. साइट पर जारी नोटिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की गई है. 

यह भी पढ़ें: Surya Grahan 2023 : इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, यहां है पूरी जानकारी

Advertisment

उम्र सीमा

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में सरकारी नियमों के हिसाब से छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए आवेदन से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें.

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 1600 रुपये देने होंगे. वहीं एससी, एसटी और महिला कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1100 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. 

चयन प्रक्रिया

SCERT की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के माध्यम से सलेक्शन किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आवेदन से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द नोटिफिकेशन चेक कर लें और एप्लीकेशन फॉर्म भर दें.

Advertisment

SCERT Recruitment 2023 SCERT Vacancy 2023 assistant professor post assistant professor SCERT Recruitment
Advertisment
Advertisment