Advertisment

UP में 40 हजार कॉन्स्टेबल की होगी भर्ती, जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन 

उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस में 40000 कॉन्स्टेबल की भर्ती के आदेश दिए हैं,

author-image
Mohit Saxena
New Update
constable

40 thousand constables will be recruited in UP( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस में 40000 कॉन्स्टेबल की भर्ती के आदेश दिए हैं, 40 हजार कांस्टेबल की भर्ती दिसंबर 2023 तक पुलिस विभाग को करनी है पहले चरण में 26000 कॉन्स्टेबल की भर्ती होगी बाकी के 14000 की भर्ती दूसरे   चरण में की जाएगी और पहले चरण की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश  पुलिस भर्ती बोर्ड इसी सप्ताह अधिसूचना जारी कर सकता है.

Advertisment

यूपी सरकार की प्लानिंग के के तहत 34,000 कांस्टेबल सिविल पुलिस में और 6,000 पीएसी, रेडियो और कंप्यूटर ऑपरेटर सहित अन्य यूनिट में नियुक्ति दी जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल में 9,534 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती पूरी कर चुकी है.

रिक्तियों को लेकर इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के डीजी राज कुमार विश्वकर्मा का बयान था कि यूपी में योगी (Yogi Adityanath) सरकार के सत्ता में आने के बाद 2011 और 2013 से कोर्ट में लंबित मामलों का हल हुआ और नई भर्तियां भी होने जा रही हैं. बीते पांच सालों में राज्य पुलिस ने 1.53 लाख कर्मचारियों की भर्ती की है. ऐसा बताया जा रहा है कि भर्ती परीक्षा सर्दियों में होंगी और नतीजे अगली ग​र्मियों तक होंगे. इसके साथ, दिसंबर 2023 तक भर्ती प्रक्रिया खत्म होगी.

Source : News Nation Bureau

notification may be issued soon Jobs Sarkari Naukari 40 thousand constables will be recruited in UP 40 thousand constables
Advertisment
Advertisment