Advertisment

तेलंगाना पुलिस विभाग में कुल 614 रिक्त पदों पर भर्तियां, इस तरह करें आवेदन

TSLPRB Reqruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं तो आपे के लिए ये अच्छा मौका हो सकता है. तेलंगाना राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने निषेध और एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
jobs

TSLPRB Reqruitment 2022( Photo Credit : file photo)

TSLPRB Reqruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं तो आपे के लिए ये अच्छा मौका हो सकता है. तेलंगाना राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने निषेध और एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार, अपना आवेदन तेलंगाना राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट tslprb.in पर कर सकते हैं. तेलंगाना राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. बोर्ड ने भर्ती को लेकर आवेदन की आखिरी तारीख 20 मई, 2022 को तय की है.

Advertisment

योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा भर दें ताकि किसी तरह की कोई तकनीकी समस्या न हो. उम्मीदवार इस बात का ख्याल रखें कि इस भर्ती को लेकर उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आमंत्रित किए गए हैं. अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन नहीं माना जाएगा. 

600 से ज्यादा पदों पर है भर्ती

इस भर्ती के जरिए तेलेंगाना पुलिस विभाग में कुल 614 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माप और अंतिम लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. चयनित उम्मीदवारों को पुलिस विभाग के अंतर्गत निषेध और एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर नियुक्ति मिलेगी. 

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

निषेध और एक्साइज कांस्टेबल के पदों पर जारी भर्ती को लेकर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12 वीं पास या इसके समकक्ष योग्यता होना आवश्यक है. आवेदकों की न्यूनतम आयु-सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु-सीमा 22 वर्ष तक होनी जरूरी है.  एससी और एसटी वर्ग के आवेदकों को 400 रुपये तो वहीं अन्य वर्ग के आवेदकों को 800 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे. भर्ती के जरिए से चयनित उम्मीदवार को 24280 से लेकर 72850 तक वेतन दिया जाएगा. 

कैसे करें आवेदन?

आसान दिशा-निर्देशों का पालन करके आप अपना आवेदन कर सकते हैं. 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tslprb.in पर जाएं.

संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें. 

Advertisment

उम्मीदवार सबसे पहले अपनी पूरी जानकारी को दर्ज कर दे. 

लॉग इन आईडी बनाने के बाद उम्मीदवार आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें.

 

HIGHLIGHTS

  • बोर्ड ने भर्ती को लेकर आवेदन की आखिरी तारीख 20 मई, 2022 को तय की
  • उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आमंत्रित किए गए हैं
TSLPRB Reqruitment 2022 telangana police Police Department jobs Jobs Sarkari Naukari तेलेंगाना Jobs
Advertisment