Advertisment

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

UIIC AO Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं और वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
jobs

Jobs( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

UIIC AO Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है, दरअसल, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIIC) ने प्रशासनिक अधिकारी स्केल I के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को रद्द कर दिया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 100 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

ये भी पढ़ें: CTET Answer Key 2023: कब जारी होगी सीटेट की उत्तर कुंजी? यहां देखें सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट 

शैक्षणिक योग्यता

लीगल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ एलएलबी या एलएलएम होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार का बार काउंसिंल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

वहीं अकाउंट स्पेशलिस्ट और फाइनेंस स्पेशलिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीकॉम या एमकॉम या सीए की परीक्षा की हो.
कंपनी सचिव के पदों के लिए उम्मीदवार का कम के कम 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री और भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की अंतिम परीक्षा पास की.

ये भी पढ़ें: यहां निकली 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ये भी पढ़ें: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर यहां निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले  इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट जाएं. जहां न्यू रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें और उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से फॉर्म को ओपन करें. फिर सभी डिटेल्ट दर्ज करें, फॉर्म की फीस जमा करें और फोटो, सिग्नेचर और मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें. अंत में फॉर्म सबमिट करें दें और इसका एक प्रिंटआउट भी निकाल लें.

Source : News Nation Bureau

government jobs UIIC AO Recruitment 2023 UIIC AO Recruitment UIIC United India Insurance Company Limited
Advertisment
Advertisment