Advertisment

69000 शिक्षक भर्ती: एक नंबर के लिए हाईकोर्ट ने एक अभ्यर्थी की OMR शीट की तलब

याचिका में कहा गया कि उसे परीक्षा में 90 अंक चाहिए थे लेकिन उसे 89 दिए गए. एक नंबर चयनित होने से रह गई है. कोर्ट ने पांच हजार रुपये जमा कर ओएमआर सीट देने का आदेश दिया है.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
2 साल की बच्ची से कराना चाहता था ओरल सेक्स, कोर्ट ने आरोपी को दी जमानत

एक नंबर के लिए हाईकोर्ट ने एक अभ्यर्थी की OMR शीट की तलब( Photo Credit : फाइल फोटो)

ओएमआर शीट में अंकों की गड़बड़ी को लेकर दायर एक याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसले देते हुए अभ्यर्थी की ओएमआर शीट (OMR Sheet) तलब की है. यूपी के प्राइमरी स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती (69000 Assistant Teacher Recruitment) की एक अभ्यर्थी ने हाईकोर्ट में यह याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने 5 हजार रूपये जमा करने की शर्त पर ओएमआर शीट (OMR Sheet) तलब करने का आदेश दिया है. अपने आदेश में हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि ओएमआर शीट की जांच में अगर अंतर नहीं पाया गया तो यह राशि हर्जाने के रूप में जमा कर ली जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को फिर लगा जोर का झटका, राज्‍यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और विधायक ने पार्टी छोड़ी

एक अंक की गड़बड़ी से नहीं हुआ चयन

दरअसल याचिका में कहा गया कि अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा में 90 अंक चाहिए थे लेकिन उसे 89 अंक दिए गए. एक नंबर की कमी से उसका नहीं हो पाया. कोर्ट ने याची की यह मांग इस शर्त के साथ स्वीकार कर ली कि उसे 5000 रुपये का बैंक ड्राफ्ट महानिबंधक के पक्ष में जमा करना होगा. यदि ओएमआर सीट में गलती नहीं पाई जाती है तो यह राशि हर्जाने के तौर पर जब्त कर ली जाएगी.

यह भी पढ़ेंः इस ब्लड ग्रुप को कोरोना से सबसे ज्यादा है खतरा, रिसर्च में हुआ खुलासा

Advertisment

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने भर्ती प्रक्रिया पर लगाई है रोक

इससे पहले आंसर शीट मामले पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूरी भर्ती प्रक्रिया पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई है. हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि अभ्यर्थी विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों को एक सप्ताह के भीतर राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत करें. आपत्तियों को सरकार यूजीसी को प्रेषित करेगी और यूजीसी आपत्तियों का निस्तारण करेगी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी.

Source : News Nation Bureau

allahabad high court Uttar Pradesh 69000 Assistant Teacher Recruitment
Advertisment
Advertisment