Territorial Army Vacancy 2024: टेरिटोरियल आर्मी में अफसर बनने मौका, मिलेगा इतना वेतन

भारतीय सेना के टेरिटोरियल आर्मी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके कम से कम आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए. भारतीय सेना के तहत जीस किसी भी उम्मीदवार का चयन टेरिटोरियल आर्मी में होता है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Indian Army

टेरिटोरियल आर्मी में अफसर बनने मौका, मिलेगा इतना वेतन

Indian Army: इंडियन आर्मी में शामिल होने का सपना देश के कई नागरिक का होता है. ऐसे कई लोगों का आर्मी में चयन हो जाता है और वह अपने सपने को जीते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नहीं चुने जाते. बावजूद इसके वह आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करने की चाह रखते हैं. ऐसे ही कई उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा ही सुनहरा अवसर निकला है.

Advertisment

इंडियन आर्मी ने टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों के लिए वेकेंसी

जी हाँ, दरअसल इंडियन आर्मी ने टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों के लिए वेकेंसी निकाली है. ऐसे में देश के सेवा की चाह रखने वाले उम्मीदवार. उन पदों पर निकली भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर बनने के लिए क्या योग्यता चाहिए और इसके लिए कैसे आवेदन करना होता है. दरअसल, टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पद के लिए योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी के टेरिटोरियल आर्मी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सेना ने टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. इन पदों के लिए उम्मीदवार 12 सितंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

 टेरिटोरियल आर्मी में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा?

भारतीय सेना के टेरिटोरियल आर्मी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके कम से कम आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए. भारतीय सेना के तहत जीस किसी भी उम्मीदवार का चयन टेरिटोरियल आर्मी में होता है. उन्हें सैलरी के तौर पर स्क्रीन पर दिखाई गई के अनुसार भुगतान किया जाएगा. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ग्रैजुएट की डिग्री होनी चाहिए. जिन्होंने साइबर सुरक्षा और प्रौद्योगिकी कंप्यूटर विज्ञान में ग्रैजुएट किया है, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. भारतीय सेना भर्ती 2024 की ऑफिसियल नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन टेस्ट इंटरव्यू और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. 

agniveer in army news Job 10th Pass Jobs in government job
Advertisment
Advertisment