Advertisment

sarkari Job: केंद्रीय मंत्रालय में विभिन्न पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

sarkari Job: केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालय में काम करने के बारे में सोचने वाले इच्छुक लोगों के लिए खुशी की खबर है. दरअसल, केन्द्रीय मंत्रालयों में भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जारी विज्ञापन 03/23 के मुताबिक कुल 75

author-image
Vikash Gupta
New Update
upsc vacancy

Sarkari Job ( Photo Credit : Social Media)

sarkari Job: केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालय में काम करने के बारे में सोचने वाले इच्छुक लोगों के लिए खुशी की खबर है. दरअसल, केन्द्रीय मंत्रालयों में भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जारी विज्ञापन 03/23 के मुताबिक कुल 75 पदों के लिए भर्ती की जायेगी. जानकारी के मुताबिक यह रक्षा मंत्रालय और विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती की जायेगी. वहीं, इसमें फौरमेन, श्रम एंव रोजगार मंत्रालय में उप निदेशक, खनन मंत्रालय के भारतीय खान ब्यूरो में असिस्टेंट कंट्रोलर और दिल्ली सरकार के विभाग में भर्ती की जायेगी.

Advertisment

संघ लोक सेवा आयोग के मुताबिक जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद पर काम करना चाहता है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकता है. आवेदक आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकता है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदक 11 फरवरी 2023 से आवेदन भेज पायेंगे. वहीं, आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2023 की रात 11:55 बजे तक है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस आवेदन को भेजने के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 25 रुपये निर्धारित किया गया है.  जिसे आवेदक डेबिट कार्ड, क्रडिट कार्ड और नेट बैंकिग के जरिए कर सकते है. वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिलाओं के लिए कोई भी शुल्क अदा नहीं करना पड़ेगा. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदक सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते है. 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फोरमेन के लिए अधिकतम उम्र 30 साल है. असिस्टेंट कंट्रोलर खान के लिए 35 साल है. वहीं लेबर ऑफिसर के लिए 33 साल रखा गया है. 

यूपीएससी के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पद का नाम और संख्या. रिक्तियों का उल्लेख नीचे किया गया है:

Advertisment

फोरमैन (एरोनॉटिकल) - 01

फोरमैन (केमिकल) - 04

फोरमैन कंप्यूटर (आईटी) - 02

फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) - 01

फोरमैन (इलेक्ट्रॉनिक्स) - 01

फोरमैन (धातुकर्म) - 02

फोरमैन (कपड़ा) - 02

उप निदेशक रोजगार - 12

सहायक खान नियंत्रक - 47

श्रम अधिकारी - 01

कुल 73 रिक्तियां हैं.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • upsc ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • कुल 73 पदों के लिए होगी भर्ती
  • 2 मार्च आवेदन करने की अंतिम तिथि
nn live delhi govt job central ministry upsc notification upsc job Sarkari Job news nation tv
Advertisment
Advertisment