Advertisment

एयर इंडिया ने यात्रियों की सुविधा के लिए लांच किया AI से लैस "AEYE VISION APP", अब यात्रियों को मिलेगी रियल टाइम जानकारी

एयर इंडिया से सफ़र  करने वाले यात्री ज़रा ध्यान दें. एयर इंडिया ने तकनीक का सहारा लेते हुए यात्रियों की सहूलियत के लिए एक मोबाइल एप लांच किया है.  

author-image
Sourabh Dubey
New Update
aeye

एयर इंडिया से सफ़र  करने वाले यात्री ज़रा ध्यान दें. एयर इंडिया ने तकनीक का सहारा लेते हुए यात्रियों की सहूलियत के लिए एक मोबाइल एप लांच किया है.  इस मोबाइल एप का नाम है "AEYE VISION APP" जो आर्टिफिशियल तकनीक से लैस है इस एप की मदद से फ्लाइट की जानकारी क साथ बोर्डिंग पास, यात्री अपने सामान की जानकारी, खाने के ऑप्शन जैसी तमाम जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Advertisment

यहां तक की यात्री अपने सामान की पूरी जानकारी इस एप के माध्यम स ले सकते हैं जिसमें आपका सामान लोड हुआ या नहीं, कितने बजे लोड हुआ, कितने बजे सामान फ्लाइट से उतारा गया यही नहीं मिसिंग सामान की डिटेल भी इसमें डाली जा सकेगी. 

आप MY TRIP के ऑप्शन पर जाकर टिकट स्कैन करके फ्लाइट डिटेल भी ले सकेंगे 

इसके लिए आपको एप डाउनलोड करके अपने बोर्डिंग पास, बैगेज टैग या टिकट को एप से स्कैन करना होगा जिससे आप सारी डिटेल एप से मिलन लगेगी और मेनुअल डाटा एंट्री के झंझट से बच जाएंगे. यात्री अगर इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए एयर इंडिया एप में भी ये उपलभ्ध है जिसके लिए अलग से एप डाउनलोड करने की ज़रुरत भी नहीं है.

रिपोर्ट : सैय्यद आमिर हुसैन

Advertisment